राजस्थान रोडवेज में महिलाओं के लिए अलग से होगी पिंक सीट, जारी हुआ आदेश
राजस्थान रोडवेज में महिलाओं के लिए अलग से होगी पिंक सीट, जारी हुआ आदेश
Share:

जयपुर: राजस्थान रोडवेज MD नवीन जैन की पहल पर रोडवेज में कुछ बदलाव किए जा रहे हैं. मुसाफिरों की सुविधा और सुरक्षा के लिए  रोडवेज बसों में ख़ास बदलाव करवाए जा रहे है, जिससे यात्रियों को सफर के दौरान किसी प्रकार कोई परेशानी नहीं हो. खास तौर पर महिला आरक्षित सीट पर पिंक कलर करने के निर्देश जारी किए गए हैं, जिससे महिलाओं को बस में सफर के दौरान सीट की पहचान करने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो.

इसको ध्यान में रखकर अचानक नई बसों का रोडवेज एमडी नवीन जैन ने मुआयना करते हुए कई खामिया बताई साथ ही इन खामियों को दुरस्त करने के लिए जरुरी दिशा निर्देश भी दिए. दरअसल, अभी रोडवेज बेडे में नई बसों का शामिल होना चल रहा है. रोडवेज एमडी नवीन जैन ने अचानक नई बसों का मुआयना करने पहुंचे, तो इन नई ब्लूलाइन बसों में से कई खामिया सामने आई. एमडी नवीन जैन ने विभाग की तकनीकि शाखा को निर्देश देते हुए कहा कि नई और पुरानी बसों में ड्राइवर की सीट पर सीट बेल्ट लगाया जाए और बसों की साफ सफाई के लिए वैक्यूम क्लीनर खरीद कर बसों को साफ रखा जाए. 

उन्होंने कहा कि बसों की हैड और टेल लाइट के साथ ही बसों में लटक रहे बेकार तारों को सही करने के जरूरी दिशा निर्देश दिए. पुरानी बसों की खिड़कियों में लॉक ठीक करवाने के भी निर्देश दिए, ताकि वो सही से बंद होवें, जिससे यात्रा के दौरान मुसाफिरों को बारिश, सर्दी और गर्मी में लू से बचाया जा सके. इसके साथ ही ड्राइवर-परिचालकों को लोक व्यवहार प्रशिक्षण भी देने का कार्य अजमेर में किया जाएगा.

सोने-चांदी के भाव में आई भारी गिरावट, जानिए क्या है वजह

गहलोत सरकार का दावा, 2024-25 तक विशाल सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करेगा राजस्थान

अब बेहद सस्ते में लीजिए हवाई सफर का आनंद, मात्र 957 रुपए में मिल रहा टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -