राजस्थान राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेगी बसपा, मनमोहन सिंह हैं उम्मीदवार

राजस्थान राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेगी बसपा, मनमोहन सिंह हैं उम्मीदवार

जयपुर: देश के पूर्व पीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह को राज्यसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने समर्थन देने का ऐलान किया है। पूर्व पीएम सिंह राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए 13 अगस्त को नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। राजस्थान बसपा विधायक दल के नेता लाखन सिंह ने सोमवार को दिए गए एक बयान में इस बात का ऐलान किया है।

राजस्थान बसपा विधायक दल के नेता लाखन सिंह ने कहा है कि राज्य की एक राज्यसभा सीट के लिए होने वाले चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देगी। उल्लेखनीय है कि बसपा ने राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार को भी समर्थन दे रखा है। इस सिलसिले में सोमवार शाम को बसपा MLA राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से भी मुलाकात करेंगे।

आईएएऩएस की खबर के मुताबिक, पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह 13 अगस्त को राजस्थान से राज्यसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इससे पहले 28 वर्ष तक मनमोहन सिंह ने राज्यसभा में असम का प्रतिनिधित्व किया है। लेकिन असम में कोई सीट खाली ना होने और असम में कांग्रेस की सत्ता न होने के कारण डॉ मनमोहन सिंह सी बार राजस्थान से नामांकन भर रहे हैं।

धारा 370 हटने से अलगाववादियों और आतंकियों को लगी चोट, लेकिन चीखें कांग्रेस की निकल रहीं

उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष का दावा, कहा- कांग्रेस के कई नेता होंगे पार्टी में शामिल, लेकिन उससे पहले....

नजरबंदी के दौरान आपस में भिड़े उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती