राजस्थान में इस मतदान केंद्र पर हो रहा पुनर्मतदान
राजस्थान में इस मतदान केंद्र पर हो रहा पुनर्मतदान
Share:

गंगानगर : चुनाव आयोग और पुलिस की सख्ती के कारण इस बार कम जगहों पर ही पुनर्मतदान के मामलें सामने आये है. राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 163 पर पुनर्मतदान हो रहा है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा के मतदान केंद्र संख्या 163, राजकीय प्राथमिक विद्यालय, 18 बीबी में हुए मतदान को शून्य घोषित करते हुए वहां सोमवार को पुनर्मतदान कराने के निर्देश दिए हैं। मतदान से पहले मॉकपोल के दौरान डाले गए वोटों का डेटा ईवीएम से न हटाने (डिलीट) के कारण चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया।

एक ही जगह आया मामला सामने 

पिछले चुनावों के मुकाबले इस बार पुनर्मतदान के मामलों में भारी कमी देखी गई है। प्रशासन और पुलिस की मुस्तैदी के चलते केवल एक जगह पुनर्मतदान का मामला सामने आया है। जबकि 2013 के विधानसभा चुनाव में 6 विधानसभा क्षेत्रों के 8 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान हुआ था। 2008 में हुए विधानसभा चुनाव में 24 विधानसभा क्षेत्रों के 130 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान हुआ।

वहीं यदि बात की जाये तो 2003 में 22 विधानसभा क्षेत्रों के 41 मतदान केंद्रों पर, 1998 में 19 विधानसभा क्षेत्रों के 44 मतदान केंद्र और 1993 के विधानसभा चुनाव में 25 विधानसभा क्षेत्रों के 87 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान हुआ था। 

मध्यप्रदेश : वसुंधरा के बाद कांग्रेस ने घुमाया 'मामा' शिवराज का माथा, लगे कांग्रेस की जीत के पोस्टर

राजस्थान : चरम पर पहुंचा कांग्रेस का आत्मविश्वास, मतगणना से पहले ही लगे जीत के पोस्टर

कांग्रेस पूर्वोत्तर में एक मात्र गढ़ मिजोरम को बचाने में नहीं छोड़ेगी कोई कसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -