राजस्थान में जारी है सियासी उठा-पटक, प्रियंका और राहुल से मिले सचिन पायलट
राजस्थान में जारी है सियासी उठा-पटक, प्रियंका और राहुल से मिले सचिन पायलट
Share:

जयपुर: राजस्थान के सियासी संकट के मध्य पूर्व उप सीएम सचिन पायलट ने अपने समर्थक विधायकों के साथ दिल्‍ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात कर ली है. जानकारी मिली है कि कांंग्रेस ने उन्हें दोबारा प्रदेश अध्‍यक्ष का पद देने की संभावनाओं से मना कर दिया है. हालांकि उन्‍हें कांग्रेस पार्टी का राष्‍ट्रीय महासचिव बना सकते है. सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट की बीते दो दिन में कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल व संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल से मुलाकात पूरी हो चुकी है.

सचिन पायलट की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से टेलीफोन पर बात होने की जानकारी दी है. उधर पार्टी आलाकमान का रूख देखते हुए सीएम गहलोत ने अपने समूह के विधायकों से बोला, राजनीति में कभी-कभी जहर का घूंट पीना पड़ जाता है. उन्होंने बताया कि कई बार दिल पर पत्थर रखकर निर्णय लेना पड़ता है. सोमवार को जैसलमेर से जयपुर रवाना होने से पहले गहलोत ने अपने विश्वस्त मंत्रियों व विधायकों के साथ वार्तालाप की. जिससे पूर्व रविवार शाम को हुई विधायकों की बैठक में संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल सहित अन्य विधायकों ने बागियों पर कार्रवाई करने का अनुरोध करते हुए कहा कि इन्हे अब कभी वापस नहीं लिया जाना चाहिए. इस पर गहलोत ने बोला कि हमें आलाकमान के फैसले का सम्मान करना है. आलाकमान जो भी फैसला करें हमें उसे स्वीकार करना होगा. 

गहलोत ने बताया कि राजनीति में कई बार नहीं चाहते हुए भी कुछ बातों को मानना पड़ता है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि बागियों को कार्यकर्ताओं की भावना का सम्मान करते हुए वापस आने की बात कही है . उधर, कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य रघुवीर मीणा ने बताया कि बागी विधायक अगर फ्लोर टेस्ट में कांग्रेस के पक्ष में वोट करते हैं तो उन्हें माफ किया जाना चाहिए. रघुवीर मीणा के बयान को सुलह की कवायद से जोड़कर देखने वाले है. कांग्रेस प्रयास कर रही है कि 14 अगस्त से पहले किसी भी फॉर्मूले पर बात बन जाए और पायलट वापसी के लिए तैयार मान जाएं, ताकि फ्लोर टेस्ट से पहले ही सरकार को सुरक्षित करना होगा. कांग्रेस के इस प्रयास का एक कारण BSP के 6 विधायकों पर मंगलवार को राजस्थान हाईकोर्ट से आने वाला संभावित फैसला भी है. अगर हाईकोर्ट BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय पर स्टे देता है तो सरकार को बचाना कठिन हो सकता है. 

अमेरिका में स्कूल खोलना प्रशासन को पड़ा भारी, एक साथ संक्रमित हुए 250 बच्चे और शिक्षक

अनोखा मास्क पहनकर सड़क पर निकले नरोत्तम मिश्रा, देखते ही रह गए लोग

तेज रफ़्तार होंडा सिटी ने पुलिस जीप को मारी टक्कर, हेड कांस्टेबल की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -