इस राज्य में पेट्रोल की कीमतों ने मारी सेंचुरी, 102 रुपए में मिल रहा एक लीटर
इस राज्य में पेट्रोल की कीमतों ने मारी सेंचुरी, 102 रुपए में मिल रहा एक लीटर
Share:

जयपुर: पेट्रोल के सेंचुरी मारने की जिस बात को लोग कुछ समय पहले मज़ाक में कहते थे, वह राजस्थान में वास्तविकता बनकर लोगों को डराने लगा है। राजस्थान में पेट्रोल के भाव ने 100 का आंकड़ा पार कर दिया। श्रीगंगानगर में बीते 4 दिनों से प्रीमियम पेट्रोल 101.54 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल की कीमत भी लगातार बढ़ने के कारण अब माल भाड़ा भी 10 फीसदी तक बढ़ गया है।

जिसका असर अब महंगाई पर भी देखने को मिलेगा। इसकी वजह यह है कि राजस्थान, देश में सबसे अधिक पेट्रोल और डीजल पर वैट वसूलने वाला राज्य है। आपको जानकर अचम्भा होगा कि राजस्थान में अपने वाहनों में जिस पेट्रोल व डीजल का उपयोग करते हैं, वह देश में सबसे महंगा मिलता है। इसका परिणाम यह है कि गंगानगर के पेट्रोल पम्पों पर जहां इन दिनों सन्नाटा पसरा हुआ है। 

वहीं राजस्थान के बाकी शहरों के पेट्रोल पम्पों पर गाड़ियों की कुछ लाइन तो नज़र आती है, किन्तु टंकी भरकर तेल भरवाने की जगह 50-100 रूपये का तेल भरवाते दिखाई रहे हैं। इसका कारण पेट्रोल और डीजल के दामों लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण पेट्रोल के दामों का सेंचुरी लगाना है। जी हां, राजस्थान के श्रीगंगानगर में सामान्य पेट्रोल 98.70 रुपए प्रति लीटर और प्रीमियम पेट्रोल 102 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुका है।

हीरो मोटोकॉर्प मैक्सिको में शुरू करेगा परिचालन

सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता

महामारी के बाद भी बड़ी संख्या में कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम: डेलॉयट रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -