बहू को चुनाव जिताने के लिए मैदान में उतरीं 80 वर्षीय सास
बहू को चुनाव जिताने के लिए मैदान में उतरीं 80 वर्षीय सास
Share:

जयपुर: राजस्थान पंचायत चुनाव का ऐलान हो चुका है। उम्मीदवार अपने अपने इलाकों में दौरा कर रहे हैं। विकास के मसलें को लेकर चुनाव प्रचार की गति रफ़्तार पकड़ चुकी है। बाड़मेर शहर की पंचायत क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहीं 80 साल की सगरती देवी की खूब चर्चा हो रही है। काऊ खेड़ा गांव की 80 साल की बुजुर्ग अपनी बहू को चुनाव जिताने के लिए गांव-गांव जाकर वोट मांग रही हैं।  

राजस्थान के बाड़मेर शहर की बाड़मेर पंचायत कमिटी के काऊ खेड़ा गांव की 80 साल की सगरती देवी अपनी बहू मुली चौधरी की स्टार प्रचारक हैं। बूढ़ी मां अपने बेटे की बहू के लिए वोट मांगती दिखाई दे रही हैं। बहू ऐसे क्षेत्र से आती हैं, जहां पर लड़कियों का विवाह छोटी उम्र में कर दिया जाता है, किन्तु इसके बाद भी भी मुली चौधरी ने शादी के पश्चात् भी पढ़ाई को जारी रखा तथा परिवार की मदद से कॉलेज का NSUI अध्यक्ष का चुनाव लड़ा। 2016-17 में छात्रसंघ अध्यक्ष बनने के पश्चात् महिलाओं के मसलों को निरंतर उठाती रहीं। 

मुली चौधरी ने बताया कि छात्र सियासत तथा गांव की सियासत में बड़ा अंतर है, किन्तु मन में ठान लिया है, तो जीत भी प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को उनके अधिकारों के लिए जागरूक करने के साथ-साथ गांव के विकास के लिए महत्वपूर्ण कदम उठायेंगी। वहीं 80 साल के सगरती देवी ने बताया कि कभी उन्होंने किसी के लिए वोट नहीं मांगा, किन्तु इस बार जब बहू चुनाव मैदान में हैं, तो वे स्वयं को रोक नहीं पाईं। अब बहू के लिए गांव गांव जाकर वोट मांग रही हैं।

मलेशिया ने कोरोना वैक्सीन विकास के लिए चीन के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

जिम्बाब्वे के एक बोर्डिंग स्कूल में 100 विद्यार्थी हुए कोरोना संक्रमित, स्कूल किया गया बंद

मछली उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मंत्री ने प्रेस कॉफ्रेंस में खाई कच्ची मछली, देंखे वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -