18 घंटे तक कुँए में तैरता रहा पैंथर, रेस्क्यू टीम ने बाहर न‍िकाला तो जान बचाकर भागे लोग

जयपुर: राजस्थान में पाली जिले के अंतर्गत आने वाले धणी गांव में गुरुवार देर रात को एक खेत में कुत्ते का शिकार करने के चक्कर में पैंथर 100 फीट गहरे कुएं में जा गिरा. कुत्ते के भोंकने की आवाज सुनने के बाद खेत में सो रहे व्यक्ति की नींद खुली और उसने देखा तो कुएं में पैंथर दुबका हुआ नजर आया. कुंए में पानी भी था. सुबह जब तक वन विभाग को सूचना दी, तब तक 18 घंटे बीत चुके थे. गांव के लोग कुंए में देख रहे थे और अपना-अपना जुगाड़ लगा रहे थे. 

शुक्रवार शाम तक जोधपर से रेस्क्यू दल प‍िंजरा और रस्स‍ियों का जाल लेकर मौके पर पहुंचा. उसके बाद रेस्क्यू टीम ने कुएं में बड़ी-बड़ी रस्स‍ियों के माध्यम से जाल को धीरे-धीरे नीचे उतारा.  पानी में तैर रहे पैंथर ने जब जाल को देखा, तो अपनी जान बचाने के ल‍िए वह जाल पर बैठ गया. उसके बाद रेस्क्यू टीम ने जाल को ऊपर खींचा, तो वहां मौजूद लोग कुएं के पास से हटने लगे.

जैसे ही पैंथर को बाहर खींचा गया, तो वह दहाड़ने लगा. उस दहाड़ को सुनकर लोग अपनी सुरक्षा के ल‍िए वहां से ऐसी जगह पर जाते नज़र आए, जहां से इस पूरे वाकये को वह सुरक्ष‍ित रह कर देख सकें. जैसे ही रस्स‍ियों के जाल‍ियों में कैद पैंथर को प‍िंजरे में डालने की कोशिश की गई, तो वैसे ही जाल से न‍िकलकर वह आजाद हो गया. पैंथर के आजाद होते ही लोग अपनी जान बचाते दिखाई दिए और वहां से भागने लगे. 

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में जबरदस्त इजाफा, 639.51 अरब डॉलर पर पहुंचा आंकड़ा

जापान के प्रधानमंत्री ने संसद का निचला सदन किया भंग, जल्द होंगे चुनाव

भाजपा किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इस माह दिल्ली में होगी समाप्त

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -