युवक लाइव वीडियो पर बता रहा था सांप से बचाव के सुझाव, अचानक कोबरा ने डसा और हो गई मौत
युवक लाइव वीडियो पर बता रहा था सांप से बचाव के सुझाव, अचानक कोबरा ने डसा और हो गई मौत
Share:

पाली: देशभर से आए दिन कई तरह के मामले सामने आते रहते है इस बीच एक और मामला आया है जिसमे राजस्थान के पाली में एक सांप पकड़ने वाले को फेसबुक लाइव के समय ही सांप ने डस लिया। दरअसल, शेखावत नगर निवासी 19 साल के मनीष वैष्णव ने मंगलवार को एक कोबरा सांप को पकड़ा। इस के चलते सांप ने उसे डस लिया। कोबरा का जहर उसकी बॉडी में फैल गया। उपचार के लिए जोधपुर ले जाते वक़्त मार्ग में मनीष की मौत हो गई।

वही जहरीले सांप को पकड़ने वाले मनीष की सांप के काटने से ही मंगलवार को मौत हो गई। 19 वर्ष की आयु में मनीष लगभग 200 सांप पकड़ चुका था। वह सांपों को अपना मित्र समझता था तथा उनके साथ खेलता था। वह सांपों को पकड़कर सुरक्षित जगह पर छोड़ देता था। मंगलवार को नदी में जहरीले कोबरा को छोड़ने के समय उसे डस लिया। 19 वर्षीय मनीष वैष्णव पाली के शेखावत नगर में रहता था। पिता की कुछ वर्ष पूर्व बीमारी से मौत हो गई थी। घर की जिम्मेदार मां कांता देवी के कंधों पर थी। मनीष एक फैक्ट्री में कार्य करता था। इलाके में एक बार सांप आया तो उसने हिम्मत कर पकड़ लिया। इसके पश्चात् उसने सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया।

वही आहिस्ता-आहिस्ता मनीष वैष्णव सांप को पकड़ने में एक्सपर्ट हो गया। शहर में किसी भी घर में सांप घुसता तो मनीष के पास फ़ोन आ जाता था। बगैर कोई चार्ज लिए मनीष व्यक्तियों के घर से सांप पकड़कर उन्हें सुरक्षित जगह पर छोड़ देता था। उसके इस शौक ने बहुत लोगों को राहत देने का काम किया। मनीष ने मंगलवार को एक खेत में सांप पकड़ लिया था, जिसे पकड़कर शेखों की ढाणी की ओर नदी में छोड़ने गया। वही मनीष सांप का वीडियो बनाने लगा। इस के चलते सांप ने डस लिया। 

डांस करते-करते खिसक गई अंकल की पैंट, वीडियो वायरल

VIDEO: 'उम्मीद' गाना गाते नजर आईं अफगानिस्तान की महिलाएं

एक फ्रीज ने शख्स को रातोंरात बना दिया लखपति, जानिए कैसे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -