राजस्थान में महाशिवरात्रि का ‘प्रसाद’ खाने से 60-70 लोग बीमार, हो रहा इलाज

राजस्थान: हाल ही में राजस्थान के डूंगरपुर से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ पर बीते गुरुवार को महाशिवरात्रि का ‘प्रसाद’ खाने के बाद कई लोग बीमार हो गए। इस मामले में आसपुर सीएमएचओ ने कहा, '60-70 लोग बीमार हैं, यह संख्या बढ़ने की संभावना है। फूड प्वाइजनिंग का मामला है। हम नमूने एकत्र कर रहे हैं। 3-4 अस्पतालों की टीमें यहां काम कर रही हैं।' बीते कल महाशिवरात्रि का पर्व था इसी वजह से राजस्थान की राजधानी जयपुर के प्रमुख शिव मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई। इस दौरान जयपुर के चौड़ा रास्ता स्थित प्रमुख ताड़केश्वर मंदिर में महिलाओं सहित बड़ी संख्या में लोगों ने दूध, जल, धी, शहद आदि से भगवान शिव का अभिषेक किया।

इसी के साथ सभी ने भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की। इस दौरान राजधानी के कई शिवालयों में हर हर महादेव की गूंज सुनाई दी। वहीं राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजभवन में महाशिवरात्रि के अवसर पर परिवार सहित पूजा की। कलराज मिश्र ने शिवलिंग का अभिषेक कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और संपन्नता के लिए कामना की। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी को पर्व की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। जी दरअसल उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को कहा, ‘‘भगवान शिव ऊर्जा और शक्ति के प्रेरणा स्त्रोत हैं। उन्होंने सृष्टि के कल्याण के लिए विष को अपने कण्ठ में धारण कर लिया था। भगवान शिव हमें त्याग, समर्पण और प्राणीमात्र के कल्याण के लिए सदैव तत्पर रहने की प्रेरणा देते हैं।’’

वैसे इस समय कोरोना संक्रमण का कहर भी कम नहीं हुआ है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 203 नए मामले बीते गुरुवार को आए जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 3,22,281 हो चुकी है। इसी के साथ राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण के चलते 2,789 मौत हो चुकी हैं।

दिल्ली में मौसम ने बदला अपना रुख, सुबह से लगातार हो रही वर्षा

आज ही निपटा ले बैंक से जुड़े सभी काम, वरना करना होगा 17 मार्च का इंतज़ार

बिहार में महाशिवरात्रि पर मौसम ने बदल ली करवट, आज हो सकती तेज हवा के साथ वर्षा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -