राजस्‍थान विधायक खरीद-फरोख्त मामले में आया नया ट्विस्ट
राजस्‍थान विधायक खरीद-फरोख्त मामले में आया नया ट्विस्ट
Share:

राजस्थान के राजनीति में एमएलए की खरीद-फरोख्त प्रकरण में ऑडियो क्लिप के आधार पर की जा रही जांच में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने बड़ा ​परिवर्तन किया है. एसओजी मुख्यालय ने कानूनी राय के बाद एमएलए की खरीद-फरोख्त प्रकरण में दर्ज किए गये मुकदमे से राजद्रोह की धारा (124-A) को बदल दिया है.

दुलर्भ धोती-कुर्ती पहने नजर आए पीएम मोदी, जल्द अभिजीत मुहूर्त पर करेंगे पूजन

बता दे कि एसओजी कार्यालय द्वारा दर्ज किए गए मुकदमा क्रमांक 47,48/2020 में राजद्रोह की धारा 124-ए को हटा लिया गया है. एसओजी ने मुकदमा क्रमांक 47/2020 में आरोपी संजय जैन सहित दो लोगों को हिरासत में लिया गया था. राजद्रोह के तहत दर्ज किए गए मुकदमे के केस की कोर्ट में सुनवाई के बाद एसओजी मुख्यालय ने ये संशोधन किया है. एसओजी कार्यालय ने माना है की इस केस  में भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं में पड़ताल की जाने वाली है.

आज के दिन राम जन्मभूमि पर कैसी होगी पीएम मोदी की दिनचर्या

इसके लिए एसओजी कार्यालय ने एमलए की खरीद-फरोख्त प्रकरण के मामले में वायरल हुये ऑडियो क्लिप के केस की जांच भ्रष्टाचार निरोधक कार्यालय को सौंप दी है. एसओजी कार्यालय द्वारा इस मुकदमों से संबंधित समस्त पत्रावलियां एसीबी को भेजी जा रही है. वही, विदित हो कि राजस्थान में सत्ता के संघर्ष के लिये हो रहे संग्राम के दौरान विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़ी तीन ऑडियो क्लिप सामने आई थी. इन ऑडियो क्लिप के आधार पर राज्य सरकार के मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने ये मामले दर्ज कराये थे. जिसके अलावा एसओजी इन मामलों की तत्परता से पड़ताल कर रही थी. राज्य के राजनीतिक संग्राम में कांग्रेस संगठन और राजस्थान सरकार दो गुटों में बंटी हुई है. ये ऑडियो क्लिप गहलोत खेमे की तरफ से जारी की गई है.

हर राम भक्त को पता होनी चाहिए मर्यादा पुरुषोत्तम से जुड़ीं ये बातें

कोरोना संक्रमण से हुई आंध्र प्रदेश के पूर्व विधायक की मौत

सुशांत केस में अपना नाम आते देख पल्ला झाड़ने लगे डीनो, कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -