12 मिनट की इस चोरी ने उड़ाए लोगों के होश, 9 करोड़ का सोना लेकर भागे चोर

Jun 15 2021 02:34 PM
12 मिनट की इस चोरी ने उड़ाए लोगों के होश, 9 करोड़ का सोना लेकर भागे चोर

जयपुर: राजस्थान के चूरू में नकाबपोश बदमाशों ने मूवी स्टाइल में 9 करोड़ की लूट को अंजाम दे दिया। दरअसल, बदमाश लोन लेने के बहाने मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड के कार्यालय में घुसे और महज 12 मिनट में 17 किलो सोना व 8.92 लाख रुपये लूटने जैसी वारदात को अंजाम दिया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस सक्रीय  हो गई और महज 3 घंटे में दो आरोपियों को पकड़ लिया। 

यह है पूरा मामला: चूरू में रिलायंस मॉल के पास मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड गोल्ड लोन की एक शाखा है। सोमवार दोपहर तकरीबन तीन बजे चार युवक वहां पहुंचे। एक युवक ने अपनी अंगूठी दिखाते हुए लोन लेने की बात करने लगे। उस बीच ब्रांच में मैनेजर सहित कुल चार लोग मौजूद थे, जो लंच कर रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार बदमाशों ने नकाब पहने हुए थे। उन्होंने हथियार दिखाकर शटर अंदर से बंद कर लिया। साथ ही, मोबाइल छीनने के बाद पूरे स्टाफ को बाथरूम में बंद किया। जिसके उपरांत अपराधी 17 किलो सोना और 8.92 लाख रुपये लूटकर भाग निकले।

दो बाइक से आए थे आरोपी:  जंहा इस बात का पता चला है कि चारों बदमाश 2 बाइक पर आए थे, जो उन्होंने ब्रांच के बाहर खड़ी की थीं। लूट के उपरांत चारों आरोपी अपनी बाइक से ही भाग निकले। पहचान से बचने के लिए उन्होंने CCTV की फुटेज भी निकाल ली थी। हालांकि, बाहर लगे कैमरे में उनका फोटो व बाइक का नंबर कैद हो चुका है। पुलिस ने बाइक नंबर के आधार पर ही बदमाशों की तलाश की। 

ऐसे दबोचे गए दो बदमाश: पुलिस केअनुसार, लूट के उपरांत सभी टीमों को सक्रिय किए जा चुके है। साथ ही, राजस्थान और हरियाणा में नाकाबंदी की गई। जांच के बीच पता लगा कि आरोपियों ने अपनी बाइक चूरू में ही छोड़ दी थीं और वे I-20 कार से भागे थे। सुरेवाला चौक पर पुलिस ने कार को घेर लिया तो बदमाश कार छोड़कर फरार होने की कोशिश करने लगे। ऐसे में पुलिस ने 2 बदमाशों को लूट के माल के साथ हिरासत में ले लिया है, जबकि बाकी दो बदमाश फरार होने में कामयाब रहे। 

बिहार में दहेज़ के लिए बहु की हत्या, मायके वाले बोले- 4 सालों से कर रहे थे प्रताड़ित

पुरानी रंजिश के तहत बुलेरो से कुचले गए बाइक सवार मां-बेटे, मौत

अवैध सिम बॉक्स एक्सचेंज केस में पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार