दिल्ली के बाद अब इस राज्य में भी लगेगा वीकेंड कर्फ्यू ! जारी होगी नई गाइडलाइन्स

जयपुर: देश में तेजी से बढ़ रहे काेराेना के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए कई राज्याें ने पहले से ही वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. इसी क्रम में राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया है. राजस्थान में काेराेना के मामलाें के मद्देनज़र कहा जा रहा है कि गहलोत सरकार एक बार पुनः राज्य में पांबदी लगा सकती है. बताया जा रहा है कि सूबे के विशेषज्ञों ने दिल्ली की तरह राजस्थान में दिशानिर्देश लागू करने का सुझाव दिया है.

जानकारी के अनुसार, कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए जयपुर, जोधपुर सहित अधिक संक्रमण वाले जिलों में वीकेंड कर्फ्यू लागू किया जा सकता है. बता दें कि गहलोत मंत्रिमंडल की आज की बैठक का प्रमुख एजेंडा कोरोना कंट्रोल है, जिसमें एक्सपर्ट पैनल अपनी राय  रखेगा. उल्लेखनीय है कि राज्य में पिछले हफ्ते दो बार गाइडलाइन जारी की जा चुकी है, ऐसे में अब एक बार फिर सरकार नए दिशानिर्देश जारी करेगी.

बता दें कि राजस्थान सरकार की पुरानी गाइडलाइन की पाबंदियां 7 जनवरी से लागू होने जा रही हैं, ऐसे में उससे पहले की उन गाइडलाइन्स में बदलाव किया जाना तय माना जा रहा है. इसके साथ ही श्रद्धालुओं के लिए राज्य के तमाम धार्मिक स्थल भी पूरी तरह से बंद किए जा सकते हैं. बता दें कि खाटूश्यामजी मंदिर प्रबंधन ने मंदिर को बंद करने की शुरूआत खुद ही कर दी है. वहीं बच्चों को संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए सभी जिलों में स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए जा सकते हैं.

‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के चक्कर में खतरे में पड़ी लड़कियों की जान, कांग्रेस बोली, 'वैष्णो देवी में भी...'

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -