राजस्थान लॉकडाउन: हर इलाके में गश्त कर रही पुलिस, लोगों से कर रही घर में रहने की अपील

Mar 24 2020 03:27 PM
राजस्थान लॉकडाउन: हर इलाके में गश्त कर रही पुलिस, लोगों से कर रही घर में रहने की अपील

जैसलमेर: कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर राज्य के सीएम अशोक गहलोत द्वारा 31 मार्च तक सूबे में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. इसके बाद सीमावर्ती जिले जैसलमेर में लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस महकमा अलर्ट मोड पर नज़र आ रहा है.  जिले में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी गई है और 5 या 5 से अधिक लोगों के इकठ्ठा होने पर रोक लगायी गई है. सार्वजनिक कार्यकर्मों जिसमें भीड़ जमा हो, उसे बैन कर दिया गया है. 

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि जिले में पूरी तरह लॉकडाउन है और जरुरी सेवाओं को छोड़कर कोई भी दुकान या प्रतिष्ठान 31 मार्च तक खुला न रहे, ये सुनिश्चित किया जा रहा है. पुलिस द्वारा शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में निरन्तर गश्त करके लोगों को समझाया जा रहा है और लॉकडाउन की पालना सुनिश्चित करवाई जा रही है.

जिला कलेक्टर मेहता ने जानकारी देते हुए बताया है कि लॉकडाउन के दौरान कलेक्टर ऑफिस, प्रत्येक उपखंड ऑफिस, जिला स्वास्थ्य ऑफिस और परिवहन कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है, जो जहां से किसी को भी कोरोना से जुडी कोई भी जानकारी लेनी या देनी हो या आम नागरिकों को कोई परेशानी हो तो संपर्क किया जा सकता है.

कोरोना का असर, ITR और GST दाखिल करने की अंतिम तारीख बढ़ी

इस मांग को लेकर सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा खत

टला राज्यसभा चुनाव, इलेक्शन कमीशन ने बोली ये बात