मंदिरों की जमीन पर कब्ज़ा कर रहे भू-माफिया, शिकायत के बाद भी सो रही गहलोत सरकार

Jul 18 2019 04:40 PM
मंदिरों की जमीन पर कब्ज़ा कर रहे भू-माफिया, शिकायत के बाद भी सो रही गहलोत सरकार

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में राज्य सरकार की नाक के नीचे मन्दिर माफी की जमीनों पर कब्जे किए जा रहे हैं, किन्तु जेडीए प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है. इस खेल में बड़े दबंग राजनेताओं और भूमाफियाओं की मिलीभगत जो हैं. वहीं जेडीए अधिकारियों को बार-बार शिकायत करने के बाद भी अधिकारी कार्यवाही करना दो दूर की बात उस तरफ देखना भी मुनासिब नहीं समझ रहे. 

हालात ऐसे हैं कि जमीन पर बाउंड्री वाल और रोड़ भी बन चुके हैं. वहीं जमीन पर खड़े हरे भरे पेड़ो की बलि चढ़ा दी गई हैं. 'जब बाड़ ही खेत को खाने लग जाए तो बेचारा खेत क्या करे'. यह कहावत जयपुर विकास प्राधिकरण पर चरितार्थ हो रही है. जेडीए अधिकारियों को शिकायत करने वाले शिकायतकर्ताओं की मानें तो जेडीए की प्रवर्तन शाखा में प्रत्येक माह लाखों रूपए मोटी तनख्वाह लेने वाले अधिकारी ही सरकारी जमीनों पर कब्जा करवाने में संलिप्त हैं. 

इसके साथ ही शिकायतकर्ताओं ने बताया है कि राज्य में मंदिर की जमीनों पर धड़ल्ले से अवैध कब्जा किया जा रहा है और अवैध कॉलोनियां बसायी जा रही हैं. अवैध कब्जों के बारे में जेडीए की प्रवर्तन विंग में कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है. जिससे स्पष्ट पता चल रहा है कि इस पुरे खेल में जेडीए अफसरों की मिलीभगत है. 

इस सप्ताह तीन डॉलर प्रति बैरल सस्ता हुआ क्रूड आयल, क्या घटेगी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें ?

कुलभूषण जाधव मामले पर आइसीजे की फैसले पर जाने विभिन्न नेताओं की प्रतिक्रया

कुलभूषण जाधव मामला: 1 रु वाले भारतीय वकील से हारा पाक का 20 करोड़ का वकील