राजस्थान में भी समस्या बना मजदूरों का पलायन, घर जाने की मांग कर रहे श्रमिक

बीकानेर: राजस्थान के बीकानेर जिले के खाजूवाला में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन व पुलिस पूरी सतर्कता के साथ काम में जुटा हुआ है. लॉकडाउन की मियाद बढ़ने के बाद खाजूवाला क्षेत्र में जैसलमेर जिले से आ रहे श्रमिक, एक बड़ी परेशानी बने हुए हैं. ऐसे में, प्रशासन ने इनको अस्थाई रूप से रोकने के लिए अंबेडकर छात्रावास में इंतज़ाम किया है.

खाजूवाला राजस्व तहसीलदार विनोद कुमार गोदारा ने कहा है कि जैसलमेर जिले में विभिन्न क्षेत्रों से, हनुमानगढ़ श्रीगंगानगर व पंजाब और हरियाणा के रहने वाले श्रमिक पैदल पलायन कर, क्षेत्र में पहुंच रहे हैं. इन सभी के भोजन व रुकने का इंतज़ाम प्रशासन की तरफ से किया जा रहा है. ताकि कोरोना संक्रमण ना फैल सके. थानाधिकारी विक्रम सिंह चौहान ने कहा कि निरंतर प्रशासन और पुलिस इन सभी लोगों पर नज़र रख रही है. ताकि इन्हें किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो. लेकिन क्षेत्र में पहुंचे श्रमिकों की मांग है कि, उन्हें जल्द से जल्द अपने घरों तक जाने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जाए.

आपको बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. जानकारी के अनुसार, शुक्रवार दोपहर 2 बजे तक राज्य में कुल कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 1193 पहुंच गई है. साथ ही, आज राजस्थान से कुल 58 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं.

लॉकडाउन : घर लौटे पाकिस्तानी नागरिक, इस वजह से आए थे भारत

कोरोना : मंत्रियों के समूह की बैठक जारी, थम सकता है कोरोना प्रसार

20 अप्रैल से शुरू होगी मोबाइल, टीवी, जैसे सामानों की बिक्री, जानिए कैसे खरीद सकते हैं आप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -