जल्द ही दूर होगी बेरोजगारी की समस्या, गहलोत ने लंबित भर्ती प्रक्रिया पूरा करने का दिया निर्देश
जल्द ही दूर होगी बेरोजगारी की समस्या, गहलोत ने लंबित भर्ती प्रक्रिया पूरा करने का दिया निर्देश
Share:

जयपुर: आज के समय में लगातार बढ़ रही बेरोजगारी लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बनती जा रही है. चरों तरफ एक ही चर्चा है कि क्या ये बेरोजगारी कभी खत्म होगी या नहीं. लेकिन इस बात के चलते राजस्थान में जल्द ही बड़े पैमाने पर नौकरियों के लिए विज्ञापन निकल सकते हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई सरकारी विभागों में लम्बित भर्ती प्रक्रियाओं को जल्द पूरा करने तथा मौजूदा रिक्तियों के लिए नए विज्ञापन शीघ्र जारी करने के निर्देश दिए हैं. गहलोत ने सोमवार को सीएम कार्यालय में कई विभागों में रिक्तियों और प्रक्रियाधीन भर्तियों की स्थिति के लिए दूसरी समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिया. बैठक में उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को राज्य सरकार के कई विभागों में रिक्त पदों पर नियुक्तियों के अवसर देने के लिए संबंधित विभागों के साथ-साथ राजस्थान लोक सेवा आयोग और कर्मचारी चयन बोर्ड को तत्परता से काम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि नियुक्तियों के लिए कई महीनों तक इंतजार युवाओं के साथ अन्याय है.

मिली जानकारी के अनुसार सीएम ने सुझाव दिया कि आरएएस भर्ती परीक्षा के लिए संघ लोक सेवा आयोग की तर्ज पर राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से भर्ती कैलेंडर जारी हो, ताकि प्रशासनिक पदों पर नियुक्तियों में देरी नहीं हो. उन्होंने कहा कि कई न्यायालयों में वाद लम्बित होने के कारण 18 हजार 458 पदों पर भर्तियां लंबित हैं. वहीं इन भर्तियों को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए राज्य सरकार के महाधिवक्ता के सहयोग से माननीय न्यायालय से इन मामलों का जल्द निस्तारण कराने के प्रयास करें. उन्होंने कहा कि इससे इन पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त हो सकेगा.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अब तक 35039 पदों पर नियुक्तियां की गई हैं. साथ ही 25307 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा परिणाम जारी किए जा चुके हैं और दस्तावेज जांच तथा नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जानी है. अधिकारियों ने बताया की इस प्रक्रिया को शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा.

असम संधि : पैनल ने सीएम सोनोवाल को सौपी रिपोर्ट, आखिर क्या है उपबंध छह

दिल्ली हिंसा पर गृह मंत्रालय की बड़ी बैठक ख़त्म, अमित शाह बोले- नहीं होगी सुरक्षाबलों की कमी

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी बोले- दिल्ली में कुछ उपद्रवी तत्व भड़का रहे हिंसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -