राजस्थान जिला प्रमुख चुनावों में भाजपा ने लहराया विजयी परचम, 3 सीटों पर खिला कमल

जयपुर: राजस्थान के जिला प्रमुख चुनाव में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ा उलटफेर करते हुए छह में से तीन जिलों में जीत हासिल की है. पांच जिलों में कांग्रेस के पास बहुमत था. इसके बाद भी भाजपा ने अंतिम समय में बाजी पलट दी और राजधानी जयपुर समेत तीन जिलों में जिला प्रमुख के पद पर कब्जा जमा लिया. भाजपा ने कांग्रेस के दो प्रत्याशियों को तोड़ते हुए एक वोट से जयपुर जिला प्रमुख के पद पर जीत दर्ज कर ली.

जिला प्रमुख के चुनाव में कांग्रेस को जोधपुर, दौसा और सवाई माधोपुर की सीट पर जीत मिली है, तो वहीं भाजपा जयपुर, सिरोही और भरतपुर में अपना जिला प्रमुख बनाने में सफल रही है. भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतीश पूनिया के विधानसभा क्षेत्र आमेर और जालसू में भगवा दल अपना प्रधान बनाने में सफल रहा है. जिला प्रमुख चुनाव की बात करें तो छह में से पांच जिलों में कांग्रेस के पास बहुमत था, लेकिन इसके बाद भी भाजपा ने बड़ा उलटफेर करते हुए तीन सीटों पर कब्जा कर लिया. 

कांग्रेस के टिकट पर जिला परिषद सदस्य का चुनाव जीतकर आई रमा देवी चोपड़ा सोमवार की सुबह भाजपा में शामिल हो गई और भाजपा के समर्थन से चुनाव जीत गईं. जयपुर में बहुमत होते हुए भी कांग्रेस ने जिला प्रमुख की सीट गंवा दी. रमा देवी को 26 वोट मिले, जबकि भाजपा के पास सिर्फ 24 जिला परिषद सदस्यों का समर्थन था. भाजपा ने रमा देवी समेत कांग्रेस के 2 सदस्यों को तोड़कर अपने पाले में कर हारी बाजी पलट दी. रमा ने कांग्रेस की प्रत्याशी सरोज देवी शर्मा को मात दी. सरोज को 24 वोट मिले. जयपुर जिला परिषद में कुल 51 सदस्य हैं.

श्रीलंका ने यूक्रेन और रूस के साथ पर्यटन को बढ़ावा देने की पहल की शुरू

भाजपा पंजाब ने पार्टी के सांगठनिक ढांचे को मजबूत करने के लिए की नई नियुक्तियां

बिहार पंचायत चुनाव: संपत्ति की गलत जानकारी देने पर उम्मीदवार के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -