PUBG में नाबालिग ने उड़ा डाले 3 लाख, शाहबाज़ खान पर केस दर्ज

जयपुर: आजकल बच्चों में मोबाइल पर गेम खेलने की लत लगातार बढ़ती जा रही है और इसके साइड इफेक्ट भी देखने को मिल रहे हैं. राजस्थान के झालावाड़ शहर के 13 वर्षीय नाबालिग बच्चे ने PUBG खेल की लत के कारण अपने ही घर से तीन लाख रुपये चोरी कर खेल में उड़ा डाले. इस संबंध में बच्चे के पड़ोसी पर मामला दर्ज हुआ है. दरअसल, झालावाड़ शहर के गागरोन रोड का निवासी एक नाबालिग लड़का PUBG खेलने की लत में इस कदर डूबा कि उसने अपने घर की तिजोरी ही खाली कर दी. 

नाबालिग ने PUBG में 3 लाख रुपये उड़ा डाले. उसके परिवार वालों का कहना है कि उनके बेटे की इस लत का नाज़ायज़ फायदा पड़ोस में ई-मित्र की दुकान चलाने वाले युवक ने उठाया है. ई-मित्र चलाने वाला युवक नाबालिग पर घर से पैसे लाने के लिए दबाव डालता था और खुद के रेफरल कोड से इक्विपमेंट्स खरीदवा रहा था. पैसे नहीं लाने पर अगले दिन दोगुने पैसे लाने के लिए धमकाता था. ऐसे में परिजनों ने कोतवाली थाने में केस दर्ज करवाया है. नाबालिग के मामा ने बताया कि उसके भांजे को पड़ोस में ई-मित्र की दुकान चलाने वाले शाहबाज खान ने 21 जून को अपने पास बुलाया और अपने बातों में उलझकर PUBG में इक्विपमेंट्स खरीदने की बात कही. इसके साथ ही शाहबाज़ ने नाबालिग से उसके पिता के आधार कार्ड, पैन कार्ड, मोबाइल और बैंक खाते की डिटेल्स भी मंगवा ली.

आरोपी ने नाबालिग के पिता के खाता से Paytm पर नया खाता खोल कर उसमें नया मोबाइल नंबर लिंक कर दिया. आरोपी ने पहली दफा नाबालिग से 500 रुपये का ट्रांजैक्शन करवाया. उसके बाद आरोपी नाबालिग को झांसे में लेकर निरंतर PUBG पर गन, कपड़े और अन्य इक्विपमेंटस खरीदने के नाम पर पैसे मंगवाता रहा. पैसे नहीं लाने पर आरोपी नाबालिग को धमकाता था. ऐसे में बीते छह माह में आरोपी ने नाबालिग से लगभग 3 लाख रुपये मंगवा लिए. बाद में जब नाबालिग उदास और चिड़चिड़ा रहने लगा तो परिवार वालों ने बड़ी मशक्कत से उससे पूछताछ की, जिसमें पता चला कि वह बहुत दिनों से घर में ही चोरी करके पैसे ई-मित्र वाले को दे रहा है. ऐसे में परिजनों ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया. साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, क्योंकि उसने कई अन्य बच्चों को भी इसी तरह ठगा है. 

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

मोदी सरकार ने मानी किसानों की ये मांग, कृषि मंत्री बोले- बड़ा दिल दिखाते हुए घर लौटें किसान

Most Popular

- Sponsored Advert -