स्कूल टाइम में छोड़ी स्विमिंग, 50 वर्ष की उम्र में वापस तैराकी शुरू कर बनाया रिकॉर्ड

Jul 21 2019 05:23 PM
स्कूल टाइम में छोड़ी स्विमिंग, 50 वर्ष की उम्र में वापस तैराकी शुरू कर बनाया रिकॉर्ड

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के 50 वर्षीय समीर व्हीटन एक ऐसा नाम है, जिनके सामने उम्र ने घुटने तक दिए है. स्कूल के दौरान  देश के लिए स्विमिंग में प्रतिनिधित्व करने वाले समीर ने स्कूल के साथ ही स्विमिंग को भी अलविदा कह दिया था और पूरी तरीके से अपने करियर को लेकर गंभीर हो गए थे. किन्तु 48 वर्ष की उम्र में समीर ने एक बार फिर से स्विमिंग करने का निर्णय लिया और केवल दो साल में ही समीर ने वो कर दिखाया जो आज तक दूसरा कोई नहीं कर पाया .

सेंट जेवीयर्स स्कूल से पास आउट 50 साल के समीर ने साल 2017 से एक बार फिर से स्विमिंग करने का निर्णय लिया. लक्ष्य था इंग्लिश चैनल को पार करना. समीर इसकी तैयारी में लग गए, किन्तु जैसी ही उन्होंने इसकी तैयारी शुरू की, तो वे सात समंदर को पार करने का सपना देखने लगे. इसकी शुरूआत तो उन्होंने केवल कैथलीना चैनल को पार करके की थी.

4 अक्टूबर 2018 को समीर ने 38 किमी लम्बे कैथलीना चैनल को पार किया, तो वहीं 1 जून को 48 किमी लम्बे न्यूयॉर्क हार्ले चैनल को पार कर एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. अब सितंबर माह में समीर 36 किमी लम्बा इंग्लिश चैनल पार करने की तैयारी कर रहे हैं. जिसके साथ ही समीर देश के चौथे और राजस्थान के पहले ऐसे तैराक बन जाएंगे जिनको ट्रिपल क्राउन की उपलब्धि प्राप्त होगी.

VIDEO: अमेरिका में बेइज्जत हुए पाक पीएम इमरान खान, छलका उमर अब्दुल्ला का दर्द

सोनभद्र नरसंहार: पीडितों से मिले सीएम योगी, किया मुआवज़ा राशि बढ़ाने का ऐलान

अमेरिका में एक हिंदू पुजारी पर हमला