9 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कोर्ट ने 9 दिनों में सुनाई सजा, 20 साल की कैद
9 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कोर्ट ने 9 दिनों में सुनाई सजा, 20 साल की कैद
Share:

जयपुर: राजस्थान में नौ वर्षीय मासूम के साथ बलात्कार का मामला सामने आया था. नौ वर्षीय बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के इस मामले में जयपुर की कोर्ट ने महज नौ दिन में सजा सुनाकर एक मिसाल कायम की है. अदालत ने 25 वर्षीय आरोपी को दुष्कर्म के मामले में दोष सिद्ध होने पर 20 साल जेल की सजा सुनाई. विशेष पॉक्सो कोर्ट ने सिर्फ पांच कार्यदिवस में ही फैसला सुनाया है.

रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान की राजधानी जयपुर में विशेष पॉक्सो अदालत के विशेष न्यायाधीश विकास कुमार खंडेलवाल ने नौ साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत के मामले की सुनवाई की. विशेष न्यायाधीश ने सुनवाई के दौरान आरोपी कमलेश मीणा को दोषी पाए जाने पर पांच कार्य दिवस के भीतर ही सजा सुना दी गई. विशेष पॉक्सो कोर्ट ने कमलेश मीणा पर दो लाख रुपये का जुर्माना भी ठोंका है. सीएम अशोक गहलोत ने भी इतनी तेज गति से फैसला सुनाने के लिए अदालत की तारीफ की. इस संबंध में जयपुर दक्षिण के डिप्टी पुलिस आयुक्त हरेंद्र कुमार ने कहा कि चालान दायर करने के पांच कार्य दिवस के भीतर अदालत ने फैसला सुना दिया. चालान भी मामला दर्ज होने के पांच कार्य दिवस के अंदर जमा कर दिया गया था.

जयपुर की पॉक्सो कोर्ट नंबर 3 ने बलात्कार के इस मामले में दोष साबित होने पर कमलेश मीणा को 20 साल जेल की सजा सुनाई है और 2 लाख रुपये जुर्माना लगाया है. जानकारी के अनुसार, घटना 26 सितंबर शाम की है. उसी रात कोटखवाड़ा थाने की पुलिस ने IPC और पॉक्सो एक्ट की संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया था. अगले ही दिन आरोपी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था.

चोरी करने आए रिश्तेदार ने दो महिलाओं को उतारा मौत के घाट, 9 साल की बच्ची के सामने घटी वारदात

Video: आरोपियों को पकड़ने गई दिल्ली पुलिस पर भीड़ ने बरसाए ईंट-पत्थर, 5 पुलिसकर्मी घायल

चार लोगों के हत्यारे ने की जेल में आत्महत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -