जयपुर : सांप्रदायिक बवाल से मचा हड़कंप, कई इलाकों में धारा 144 लागू

Aug 14 2019 09:24 AM
जयपुर : सांप्रदायिक बवाल से मचा हड़कंप, कई इलाकों में धारा 144 लागू

जयपुर : राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुए सांप्रदायिक बवाल के बाद पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. पुलिस की माने तो, जयपुर मे गलता गेट, रामगंज, सुभाष चौक, माणक चौक, ब्रह्मपुरी, कोतवाली, संजय सर्किल, नाहरगढ़,शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, आदर्श नगर, मोती डूंगरी, लाल कोठी, ट्रांसपोर्ट नगर और जवाहर नगर में सोमवार रात से धारा 144 लागू है.

बता दें कि राजधानी जयपुर में सोमवार की रात को दो समुदाय आमने-सामने आ गए थे और दोनों तरफ से जमकर ईंट-पत्थर चले थे. इस सांप्रदायिक बवाल की घटना में 9 पुलिसकर्मियों समेत दोनों पक्ष से कुल 24 लोगों के घायल होने की खबर भी आई है.

बता दें कि बवाल के बाद एहतियातन 10 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा बुधवार की रात तक के लिए निलंबित कर दी है. साथ ही अब तक इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह बवाल उस समय भड़का था, जब एक पक्ष के लोग गाल्टा गेट के समीप दिल्ली हाईवे जाम कर रहे थे. खबर है कि इसी बीच हरिद्वार से चलने वाली एक बस पर किसी के द्वारा पत्थरबाजी कर दी गई. जहां इस घटना में कुछ बस यात्रियों के चोटिल होने के बाद एक अफवाह उड़ी और दूसरे संप्रदाय के लोग भी सड़क पर उतरने लगे. कुछ ही समय में दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया. इस बीच घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को भी भीड़ ने नहीं बख्शा. पुलिस ने इस मामले में बताया कि तनाव की शुरुआत रविवार को हुई थी, जब कथित रूप से एक संप्रदाय की धार्मिक यात्रा में जा रहे यात्रियों के साथ दूसरे धर्म के लोगों के द्वारा गाल्टा गेट के समीप गलत व्यवहार किया गया था.

पीएम ने मोदी 2.0 के 75 दिन पूरे होने पर गिनाई उपलब्धियां

महाराष्ट्र बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए शिरडी साईंबाबा ट्रस्ट ने खोला अपना खज़ाना, देगा इतने करोड़

राजस्थान में छात्र संघ चुनाव के लिए हलचल शुरू, एबीवीपी और एनएसयूआई में मुख्य मुकाबला

भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर 'लाल चौक' में लहराएगा तिरंगा, अयोध्या से युवाओं का जत्था रवाना