मॉब लिंचिंग : आज मिलेगा पहलू खान को इंसाफ, फैसला सुनाएगा कोर्ट

Aug 14 2019 09:57 AM
मॉब लिंचिंग : आज मिलेगा पहलू खान को इंसाफ, फैसला सुनाएगा कोर्ट

अलवर : राजस्थान के अलवर के बहुचर्चित मॉब लिंचिंग पहलू खान हत्याकांड मामले में बुधवार को एडीजे कोर्ट अपना फैसला सुनाता हुआ नज़र आएगा. बता दें कि इस मामले में 7 आरोपियों पर फैसला आना है. एडीजे कोर्ट नंबर-1 की न्यायाधीश डॉक्टर सरिता स्वामी द्वारा पहलू खान मामले का फैसला सुनाने के लिए 14 अगस्त की तारीख चुनी गई है.

बता दें इस मामले में सीबीसीआईडी द्वारा नामजद 6 व्यक्तियों को (सुधीर यादव, हुकमचंद यादव, ओम यादव, नवीन शर्मा, राहुल सैनी और जगमाल सिंह) आरोपी नहीं माना गया था. उनकी जगह वीडियो फुटेज और अन्य साक्ष्यों के आधार पर 9 लोगों को आरोपी बनाया गया था, जिसमें दो नाबालिग भी शामिल बताए गए हैं. पुलिस द्वारा विपिन, रवींद्र, कालूराम, दयानंद, योगेश कुमार, दीपक गोलियां, भीमराठ और दो नाबालिग को आरोपी बनाया गया था. फिलहाल सभी आरोपी जमानत पर हैं.

आपको इस बात से अवगत करा दें कि एक अप्रैल, 2017 को हरियाणा के नूह मेवात जिले के जयसिंहपूरा गांव निवासी पहलू खान अपने दो बेटों उमर और ताहिर के साथ जयपुर के पशु हटवाड़ा से दुधारू पशु खरीदकर अपने घर के लिए रहा था और इस बीच अलवर के बहरोड़ पुलिया के पास भीड़ द्वारा गाड़ी को रुकवा कर पहलू और उसके बेटों से मारपीट की गई. जहां सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा पहलू खान को बहरोड़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान 4 अप्रैल 2017 को उसकी मौत हो गई.

 

सुप्रीम कोर्ट ने सात राज्यों पर लगाया जुर्माना, ये हैं कारण

गुजरात : समंदर के रास्ते से आतंकी भेज रहा पाक, 15 अगस्त को लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर

जयपुर : सांप्रदायिक बवाल से मचा हड़कंप, कई इलाकों में धारा 144 लागू

केंद्र सरकार ने कश्मीर में लगी पाबंदियों का किया बचाव, दिए ये तर्क