'नूपुर शर्मा को वापस लो..', नेपाल और बिहार के बाद अब राजस्थान में हिन्दुओं ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन
'नूपुर शर्मा को वापस लो..', नेपाल और बिहार के बाद अब राजस्थान में हिन्दुओं ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन
Share:

जयपुर: भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में राजस्थान के अजमेर जिले में रैली का आयोजन किया गया। यह रैली हिन्दू संगठनों और कुछ सामाजिक समूहों ने संयुक्त रूप से निकाली। रैली के दौरान हाथों में तिरंगा लेकर हजारों की संख्या में लोगों ने नूपुर शर्मा का मौन समर्थन किया। रविवार (19 जून, 2022) को आयोजित की गई इस रैली को ‘शांति मार्च’ नाम दिया गया था। इस रैली का आयोजन  पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा और इस पूरी रैली में कहीं भी हिंसा, आगज़नी या पत्थरबाज़ी देखने को नहीं मिली।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रैली की शुरुआत किशनगढ़ के लक्ष्मीनारायण मंदिर से की गई। यहाँ सुबह निकला जुलूस मंदिर से कुछ दूरी पर मौजूद रविंद्र रंगमंच तक पहुँचा। जुलूस में वन्देमातरम और जय श्रीराम के नारे लगाए गए और किसी के खिलाफ कोई निजी नारेबाजी नहीं हुई। रैली का आयोजन सकल समाज द्वारा किया जाना बताया जा रहा है। इस दौरान प्रशासन ने सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए थे। ड्रोन से  चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही थी। रैली के समापन में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। 

इसी रैली के एक आयोजक के अनुसार, 'ये कोई सियासी रैली नहीं थी, बल्कि सर्व समाज की रैली थी। नूपुर शर्मा को देश-विदेश से धमकी भरे फोन आ रहे हैं। हमारी सबसे बड़ी माँग है कि नूपुर शर्मा की सुरक्षा बढ़ाई जाए। दूसरी माँग है कि देश में शांति कायम रहे। जब केस दर्ज कर के कार्रवाई की जा रही है, तो धमकी देकर देश का माहौल क्यों बिगाड़ा जा रहा है ? इसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस रैली शामिल हर किसी के मन में देश में हो रहे बवाल के प्रति आक्रोश है। हमारी तीसरी माँग है कि नूपुर शर्मा को पार्टी में वापस लिया जाए क्योंकि उन्होंने कोई भी गलत बात नहीं कही है।'

बता दें कि नूपुर शर्मा के खिलाफ पूरे देश में कट्टरपंथियों द्वारा किए जा रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच नेपाल के बीरगंज शहर में इसी महीने नूपुर के समर्थन में रैली निकाली गई थी। वहीं, 14 जून को को बिहार के आरा और वैशाली जिले के हाजीपुर जिलों में नूपुर शर्मा के समर्थन में शांतिपूर्ण प्रदर्शन हुआ। इन प्रदर्शनों में ‘नुपुर शर्मा संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे लगाए गए। इसके साथ ही ‘पाकिस्तान परस्त मुर्दाबाद’, ‘लव जेहाद मुर्दाबाद’, ‘इस्लामिक जेहाद मुर्दाबाद’ के नारे भी लगाए गए।

सड़क पर दौड़ रहा रहा 'राहुल गांधी' का समर्थक, प्रियंका ने देखा तो रुकवा दी अपनी कार और...

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2022 के मौके पर पीएम मोदी इस शहर में करेंगे योग

अग्निपथ: देशभर में लगी 'आग' के बीच Indian Army ने जारी कर दी भर्ती की नोटिफिकेशन, यहाँ देखें पूरी डिटेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -