राजस्थान के स्वास्थ्य अधिकारी ने माना- 'राज्य में बर्बाद हुई कोरोना वैक्सीन'
राजस्थान के स्वास्थ्य अधिकारी ने माना- 'राज्य में बर्बाद हुई कोरोना वैक्सीन'
Share:

जयपुर: दक्षिणी राजस्थान के डूंगरपुर में खुद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ही बताया है कि वहाँ कोरोना वैक्सीन के 500 डोज बर्बाद हो गए हैं।  राजस्थान पहले से ही टीके की बर्बादी को लेकर घिरा हुआ है। भाजपा ने माँग की है कि राज्य में वैक्सीन की बर्बादी की जाँच केंद्रीय स्तर पर की जाए। प्रदेश के भाजपा नेताओं ने केंद्र सरकार से इस मामले में दखल की माँग की है।

राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन को पत्र लिखते हुए विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले देकर स्थिति की जानकारी दी है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से एक जाँच दल भेजने का अनुरोध किया और साथ ही वैक्सीन की बर्बादी पर नियंत्रण के लिए कदम उठाने का भी निवेदन किया। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच रणनीति के लिए प्रदेश के मार्गदर्शन की भी बात कही। उन्होंने आरोप लगाया कि वैक्सीन फ्रिज में जमाए भी जा रहे हैं।

डॉक्टर हर्षवर्धन पहले ही राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को पत्र लिखते हुए इस सम्बन्ध में चिंता जता चुके हैं और साथ ही उन्होंने वैक्सीन बर्बादी को रोकते हुए स्थानीय स्तर पर रणनीति बनाने के लिए भी कहा था। उन्होंने जीरो वेस्टेज का लक्ष्य निर्धारित करने की सलाह देते हुए नसीहत दी थी कि एक वैक्सीन डोज की बर्बादी का अर्थ है कि हम एक व्यक्ति को जरूरी सुरक्षा प्रदान करने में अक्षम रहे हैं। हालांकि, राजस्थान सरकार अब भी मात्र 2% वेस्टेज की ही रट लगाए बैठी है।

हर काम में नंबर वन है इंदौर, 51 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाकर बनाया रिकॉर्ड

भारत में मिला कोरोना का एक और खतरनाक वैरिएंट, NIV पुणे ने कहा- गंभीर लक्षण पैदा कर सकता है

भारत में निरंतर कम हो रहा कोरोना का कहर, घट रहा है मौत का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -