राजस्थान: 8 दिन बाद अपने ट्रैक पर रवाना हुई रेलगाड़ियां, गुर्जरों ने लगा रखा था जाम

जयपुर: राजस्थान की रेल पटरियों पर 8 फरवरी से जमे हुए गुर्जर समाज के लोगों का आंदोलन शनिवार को समाप्त हो गया है. जिसके बाद राज्य के रेलवे विभाग ने ट्रेन सेवा के पुर्नपरिचालन के लिए पटरियों का मरम्मत काम शुरू करवाया है. विभागीय सूत्रों के मुताबिक, आंदोलन के दौरान बंद रहे जयपुर-सवाई माधोपुर और कोटा-जयपुर रेल मार्ग का मरम्मत कार्य करवाने के पश्चात कई ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है.

शादी के सीजन में चमका बाज़ार, सोने के साथ चांदी भी चमकी

बताया जा रहा है कि मरम्मत करवाने के बाद विभाग ने इन रेल लाइन पर ट्रेनों को सुचारू रूप से चलाने के आदेश जारी कर दिए हैं. इन रेल मार्ग पर परिवर्तित हुई ट्रेनों को शनिवार दोपहर के बाद चलने के निर्देश जारी किए गए हैं. उल्लेखनीय है कि, 8 फरवरी से 16 फरवरी दोपहर तक आरक्षण की मांग लेकर गुर्जर समाज का आंदोलन रेल पटरियों पर चल रहा थी. जिस वजह से इन रेल मार्ग पर गाड़ियों का आवागमन बंद कर दिया गया था. 

बेंगलुरु में शुरू होने वाले नेशनल कैंप के लिए हॉकी इंडिया ने की 34 खिलाड़ियों की घोषणा

इस संबंध में सीपीआरओ अभय शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि ट्रेन संख्या 22981 कोटा- श्रीगंगानगर एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 22982 श्रीगंगानगर- कोटा एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 19713 जयपुर- सिकंदराबाद रेलसेवा, ट्रेन संख्या 20814 जोधपुर-पुरी एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 22631 चेन्नई सेंट्रल-बीकानेर एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 14816 ताम्रम-जोधपुर एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 12969 कोयम्बोटूर-जयपुर एक्सप्रेस को ट्रैक पर अपने रूट पर सुचारू रूप से चलने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

खबरें और भी:-

पुलवामा हमले को लेकर व्हॉट्सएप पर लिख दिया 'पाकिस्तान जिंदाबाद', गिरफ्तार

MFN छीनने के बाद भारत को ही होगा नुक्सान, पाक को नहीं होगा कोई असर

आरबीआई ने चार गवर्नमेंट बैंकों पर ठोंका पांच करोड़ का जुर्माना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -