राजस्थान में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर, सरकार ने जनता को किया आगाह
राजस्थान में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर, सरकार ने जनता को किया आगाह
Share:

जयपुर: राजस्थान में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के सक्रीय मामलों में थोड़ी गिरावट जरुर आई है, किन्तु मौसम के परिवर्तन के साथ ही राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुखिया ने इस ओर संकेत कर दिया है कि आने वाले दिनों में कोरोना के केस बढ़ सकते हैं. दरअसल, गर्मी के बाद सर्दी के मौसम में जो अचानक परिवर्तन देखने को मिल रहा है, उससे ये संभव है कि नवंबर या नवंबर जाते जाते  दिसंबर में कोरोना के केस बढ़ेंगे यानि अभी राजस्थान की आम जनता को बहुत समझदारी दिखानी होगी और ज्यादा सामाजिक मेलजोल से बचना होगा.

इसके साथ ही मास्क लगाकर ही कोरोना की कड़ी को रोकना होगा, इसीलिए राजस्थान सरकार मास्क अनिवार्यता को लेकर कानून लाने के बारे में विचार कर रही है. राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत का कहना है कि कोरोना से सतर्क रहने की आवश्यकता है. जर्मनी, ब्रिटेन, फ्रांस इटली, स्पेन जैसे विकसित देशों में कोरोना वायरस की सेकंड वेव आ गई है. लिहाजा इसके चलते वहां दोबारा लॉकडाउन लगाने पर विवश होना पड़ रहा है.

वहीं, मौसम के आए परिवर्तन से राजस्थान में लोग भी बीमारियों की चपेट में आ गए हैं. मौसमी बीमारियां राज्य में धीरे-धीरे पांव पैर पसार रही हैं. स्वाइन फ्लू, डेंगू, स्क्रब टाइफस सहित अन्य बीमारियां राज्य के कई हिस्सों में अपना असर दिखाने लगी हैं. 

जैक मा के मुंह से निकला एक शब्द और हो गया ढाई लाख करोड़ का नुकसान, जानिए पूरा मामला

ऋण स्थगन: सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम आदेश के कारण बैंकों को बाधा

लोन मोरेटोरियम: बैंकों ने लौटाना शुरू की चक्रवृद्धि ब्याज की राशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -