राजस्थान सरकार ने की राज्य में शुरू की गई 'वन स्टॉप शॉप' की समीक्षा बैठक
राजस्थान सरकार ने की राज्य में शुरू की गई 'वन स्टॉप शॉप' की समीक्षा बैठक
Share:

ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन (बीआईपी) ने गुरुवार को राजस्थान सरकार द्वारा राज्य में निवेश के माहौल को मजबूत करने के लिए शुरू की गई 'वन स्टॉप शॉप' की समीक्षा बैठक की। निवेश आयुक्त अर्चना सिंह ने कहा कि वन स्टॉप शॉप के माध्यम से, राज्य सरकार ने निवेश प्रस्तावों के तेजी से निपटान के लिए अपने 14 विभागों और वाद्ययंत्रों को एक साथ लाया है।'' राज्य सरकार राज्य में निवेश के माहौल को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही है, विभाग स्तर पर भी हमें एक आवेदन करते समय निवेशकों के दृष्टिकोण पर विचार करना चाहिए, निवेश आयुक्त ने समीक्षा में उपस्थित संबंधित विभागों के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा।

अधिकारियों को 'वन स्टॉप शॉप' के प्रावधानों और उद्देश्यों के प्रति अपने विभाग और आवेदकों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए भी कहा गया था। ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन के तहत स्थापित, ओएसएस में शहरी विकास और आवास, राजस्व, ऊर्जा, पर्यावरण, चिकित्सा और स्वास्थ्य, स्थानीय स्वशासन, उद्योग, पीएचईडी, श्रम, पर्यटन, कारखाने और बॉयलर निरीक्षण, उपभोक्ता मामलों के विभागों से नामित अधिकारी हैं।

राज्य में अधिकांश निवेश प्रस्ताव इन विभागों से संबंधित हैं या अनुमोदन और मंजूरी पर निर्भर हैं। अशोक गहलोत सरकार ने नए सूक्ष्म, मध्यम और छोटे उद्यमों को पहले राज्य सरकार द्वारा पिछले कई वर्षों से मंजूरी और मंजूरी से राहत दी थी। OSS निकासी प्रणाली को अधिक पारदर्शी और प्रभावी बनाता है।

एमएंडएम ने वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में किया 1.9 प्रतिशत का इजाफा

SBI और इंडियन ऑयल कॉर्प ने संपर्क रहित RuPay डेबिट कार्ड किए लॉन्च

भारत की डीएसटी अमेरिकी डिजिटल सेवा कंपनियों के साथ करती है भेदभाव: यूएसटीआर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -