खिलाड़ियों को तुरंत नौकरी देगी राजस्थान सरकार, सीएम ने किया बड़ा ऐलान

खिलाड़ियों को तुरंत नौकरी देगी राजस्थान सरकार, सीएम ने किया बड़ा ऐलान

कोरोना काल में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार खिलाड़ियों को बिना किसी प्रतियोगी परीक्षा के नौकरी देगा. खिलाड़ियों को उनके मेडल के आधार पर नौकरी दी जाएगी. राज्य के खेल विभाग ने खिलाड़ियों से नौकरी के लिए आावेदन मांगे हैं. शुरूआत में 465 खिलाड़ियों को नौकरी दी जाएगी. वही, राज्य के खेलमंत्री अशोक चांदना का कहना है कि बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नौकरी देने का सिलसिला जारी रहेगा. फिलहाल इस दायरे में 2014 के मेडलिस्ट खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया, इन्हे अगले चरण में नौकरी दी जाएगी. अशोक चांदना ने बताया कि प्रदेश के कुल 465 खिलाड़ियों को सबसे पहले इस दायरे में लाया गया है. ये सभी खिलाड़ी वर्ष 2016 के बाद मेडलिस्ट हैं.

मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार एक बार फिर टला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आउट ऑफ टर्न नियुक्ति पाने वाले खिलाड़ियों को विभिन्न श्रेणियों में रखा गया है. पहली श्रेणी यानी 'ए' केटेगरी में ओलंपिक, पैरा ओलंपिक के पदक विजेता, वर्ल्ड कप, वर्ल्ड चैंपियनशिप, एशियन कॉमनवेल्थ क्रिकेट वर्ल्ड कप चैंपियनशिप के विजेता या उपविजेता को रखा गया है. वहीं 'बी' कैटेगरी में एशियन चैंपियनशिप और साउथ एशियन गेम्स के पदक विजेताओं को रखा गया है. 'सी' केटेगरी में नेशनल गेम्स और नेशनल पैरा गेम्स के पदक विजेत तथा रणजी ट्रॉफी के विजेता शामिल किए गए हैं. इनमें 'ए' कैटेगरी में नौकरी पाने वालों में 10, 'बी' कैटेगरी में 13 और 'सी' कैटेगरी में 443 खिलाड़ी शामिल हैं.

माँ हमें जन्म देती है तो, डॉक्टर्स देते है हमें पुनर्जन्म: PM मोदी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नियमों में पेचीदगियों का हवाला देते हुए राज्य में 2014 के एशियन मेडलिस्ट खिलाड़ियों को पहले चरण में नौकरी नहीं दी जा रही है. इन्हे अगले वित्तीय वर्ष में सरकारी नौकरी दी जाएगी. खेल मंत्री ने कहा कि आउट ऑफ टर्न नौकरी का कानून वर्ष 2016 में लाया गया था. लेकिन इसके बाद भी पिछली सरकार ने एक भी खिलाड़ी को नौकरी नहीं दी .

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने पीएम को कहा धन्यवाद, गरीबों को लेकर बोली यह बात

भारत और चीन का विवाद बढ़ा, सबक लेने की है जरूरत

राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा-दिल्ली में नहीं करने दे रहे टेस्टिंग...