राजस्थान: सरकारी स्कूल ने किया शिक्षा विभाग के आदेशों का उल्लंघन, 150 बच्चों को एकसाथ थमाई TC
राजस्थान: सरकारी स्कूल ने किया शिक्षा विभाग के आदेशों का उल्लंघन, 150 बच्चों को एकसाथ थमाई TC
Share:

हनुमानगढ़: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर राज्य सरकार की तरफ से प्रत्येक जिले में एक-एक अंग्रेजी माध्यम की महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खोलने का निर्णय लिया. किन्तु ये फैसला उन स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों पर भारी पड़ गया जो पहले से उस स्कूल में पढ़ रहे थे. शिक्षा विभाग की तरफ से कक्षा 1 से 8वीं तक खुलने वाली इन स्कूलों में कक्षा 1 और 2 के बच्चों को, तो उसी स्कूल में पढ़ने साथ ही कक्षा 3 से कक्षा 8वीं तक के बच्चों को पास की सरकारी स्कूलों में स्थानांतरित करने को लेकर आदेश जारी किये. 

इसके साथ ही बच्चों को शिफ्ट करने की पूरी जिम्मेदारी संस्था प्रधान को सौंपी गई. जिससे एक भी बच्चे का ड्रॉप आउट ना हो सके. किन्तु प्रदेश के कई जिलों के संस्था प्रधान इन आदेशों की अवहेलना करते हुए दिखाई दिए. स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को टीसी काटकर थमाई गई .एक ऐसा ही मामला प्रदेश के हनुमानगढ़ से सामने आया. जहां 105 बच्चे भी इसके शिकार हो गए.

हर जिले में एक-एक अंग्रेजी माध्यम में परिवर्तित की गई सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के सामने एक बड़ी मुसीबत कड़ी हो गई. हनुमानगढ़ में एक मामला सामने आया जिसमें संस्था प्रधान ने स्कूल में पढ़ने वाले सारे 105 बच्चों को दूसरी स्कूल में जाने के लिए टीसी थमा दी गई. जबकि शिक्षा विभाग के आदेश हैं कि स्कूल के सभी बच्चों को पास के सरकारी स्कूलों में शिफ्ट किया जाए.

छोटे कारोबारियों के लिए समस्या बनी चिल्लर, ना बैंक ले रही, ना जनता

बजट 2019: आज सदन में पेश किया जाएगा आर्थिक सर्वे, जानिए क्या है बजट से संबंध

सवर्ण आरक्षण से कॉलेजों में बढ़ेंगी सीटें, लेकिन क्या बजट बढ़ाएगी सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -