अब मोहब्बत करने वालों की रक्षा करेगी राजस्थान सरकार, बनाया ये कानून
अब मोहब्बत करने वालों की रक्षा करेगी राजस्थान सरकार, बनाया ये कानून
Share:

जयपुर: राजस्थान ऑनर किलिंग को लेकर बिल पास करने वाला देश का पहला सूबा बन गया है. इस नए कानून के पारित होने के बाद अब राजस्थान पुलिस मोहब्बत करने वालों को सुरक्षा प्रदान करेगी. इस संबंध में राजस्थान पुलिस ने बाकायदा ट्वीट भी किया है. राजस्थान में ऑनर किलिंग को लेकर बिल पारित होने के बाद पुलिस नए कानून का प्रचार भी अनोखे तरीके से कर रही है.

पुलिस इसी नए काननू के माध्यम से प्यार करने वालों को सुरक्षा प्रदान करेगी. मोहब्बत करने वालों के लिए अभिशाप बनी 'ऑनर किलिंग' पर लगाम लगाने के लिए राजस्थान पुलिस ने अपना प्रचार अभियान भी आरंभ कर दिया है. गुरुवार को ट्विटर पर ऐसा ही एक प्रचार पोस्टर सुर्ख़ियों में रहा. इसमें पुलिस कह रही है, 'जब प्यार किया तो डरना क्या, क्योंकि अब राजस्थान सरकार का कानून है 'ऑनर किलिंग के खिलाफ'. राजस्थान पुलिस ने अपने ट्वीट में पुराने जमाने की सुपरहिट फिल्म 'मुगल ए आजम' की तस्वीर शामिल करते हुए उस पर लिखा है कि 'जब प्यार किया तो डरना क्या'. 

इस फिल्म में अकबर अपने बेटे सलीम और उसकी प्रेमिका अनारकली को प्यार की सजा देते हैं. अनारकली को दीवार में चुनवा दिया जाता है.  किन्तु पुलिस के इस ट्वीट में लिखा है, 'सावधान!मुग़ल-ए-आज़म का जमाना गया!' 'क्योंकि अब राजस्थान सरकार का कानून है ऑनर किलिंग के खिलाफ'. पुलिस ने अपने अनूठे प्रचार में ऑनर किलिंग कानून के तहत सजा के प्रावधान का भी उल्लेख किया है. 

राजद के सदस्यता अभियान में नहीं पहुंचे तेजस्वी, राबड़ी-तेजप्रताप भी नदारद

धारा 370: सिंधिया के बाद अब इस दिग्गज कांग्रेसी ने किया सरकार के फैसले का समर्थन

महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव के लिए भाजपा ने केशव प्रसाद और भूपेंद्र सिंह को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -