सरकार का बड़ा फैसला, इस राज्य में 10 मई से लगेगा सख्त लॉकडाउन
सरकार का बड़ा फैसला, इस राज्य में 10 मई से लगेगा सख्त लॉकडाउन
Share:

कोरोना संक्रमण के प्रसार के साथ राजस्थान ने 10 मई से 24 मई तक सख्त राज्यव्यापी तालाबंदी का निर्णय लिया। राजस्थान सरकार द्वारा लॉकडाउन का निर्णय 10 मई को सुबह 5 बजे से शुरू होगा और 24 मई को सुबह 5 बजे समाप्त होगा। राज्य में  तालाबंदी का निर्णय राज्य मंत्रिमंडल की एक आभासी बैठक में लिया गया। प्रचलित महामारी की स्थिति पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है, क्योंकि संचरण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए सख्त कदम उठाए जाने हैं। 

इससे पहले दिन में, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सुझाव दिया कि एक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन एकमात्र विकल्प बचा है और अगर ठीक से योजना बनाई जाए, तो एक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन वायरल संक्रमण के संचरण की श्रृंखला को तोड़ने में मदद कर सकता है। अशोक गहलोत ने राष्ट्र की स्थिति के बारे में भी चेतावनी दी।

उन्होंने कहा कि पहले से ही ऑक्सीजन, दवाओं और अन्य उपकरणों की कमी है, और देश को जल्द ही चिकित्सा कर्मचारियों की कमी का सामना करना पड़ सकता है। राज्य ने गुरुवार को 161 कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों और 17532 ताजा मामलों की सूचना दी। राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5182 हो गई है और कुल केसलोद 702568 तक चढ़ गया है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में अधिकतम 46 नई मौतें दर्ज की गईं, इसके बाद जोधपुर में 27 मरीज मारे गए, जहां पिछले 24 घंटों में दम तोड़ दिया।

एक दिन में फिर 4000 के लगभग मौतें, आखिर देश में कब थमेगा कोरोना का कहर ?

कोरोना मरीजों की मदद के लिए सोमनाथ ट्रस्ट ने खोला खज़ाना, ऑक्सीजन प्लांट के लिए दिए 50 लाख

कोरोना से एक और भाजपा विधायक का निधन, अब दल बहादुर कोरी ने तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -