राजस्थान सरकार ने जारी किया बजट, अब बदलेगी शहरों की तस्वीर
राजस्थान सरकार ने जारी किया बजट, अब बदलेगी शहरों की तस्वीर
Share:

जयपुर: राजस्थान की प्रदेश सरकार ने शहरी विकास और निकायों के लिए वित्तीय वर्ष का बजट जारी कर दिया है। उन्हें पहली तिमाही में 2 अरब 32 करोड़ 36 लाख 44 हजार रुपए का बजट पेश कर दिया गया है। यह राशि शहरी विकास, नगर पालिकाओं व नगर परिषदों को मदद और विशेष अनुदान के तौर पर दी गई है।

वित्त विभाग ने राशि का हस्तांतरण नगर पालिकाओं व नगर परिषदों के निजी निक्षेप एकाउंट्स में करने के निर्देश जारी किए हैं। जिससे शहरी निकायों को राहत मिली है। वित्त विभाग ने एक आदेश जारी करते हुए इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही अप्रैल, मई और जून माह के लिए बजट जारी किया है। विभाग ने कोषाधिकारियों को आदेश दिया है कि हस्तांतरित किए जाने वाले 2 अरब 32 करोड़ 36 लाख 44 हजार रुपए में से अप्रैल में 77 करोड़ 45 लाख 48 हजार, मई में 77 करोड़ 45 लाख 48 हजार, जून में  77 करोड़ 45 लाख 48 हजार रुपए जारी कर दिए जाए।

यह राशि महीने के आखिरी कार्य दिवस को खाते में जमा कराइ जाए। वित्त विभाग ने कहा है कि संबंधित निकाय निर्धारित मापदंड योजना के दिशा निर्देशों के मुताबिक ही निकालें। अन्य किसी दूसरे प्रयोजन के लिए बजट की राशि नहीं निकाली जा सकेगी। आचार संहिता के दौरान राशि निकालने के लिए निर्वाचन विभाग से अनुमति ली जाए। 

पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ मनगढंत कहानियां बन रहे विरोधी - मुख़्तार नकवी

शिवराज की खुली चुनौती, कहा - अगर कांग्रेस वादा पूरा करने सबूत दे दे, तो मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा

दिल्ली सीएम पर भड़की कांग्रेस, पुछा, हिन्दू-मुस्लिम की सियासत कबसे करने लगे केजरीवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -