राजस्थान में आज तीन सीटों पर होंगे उपचुनाव

Apr 17 2021 12:27 PM
राजस्थान में आज तीन सीटों पर होंगे उपचुनाव

जयपुर: राजस्थान में शनिवार को तीन सीटों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं, 17 अप्रैल 2021 राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट की अनुपस्थिति में रेगिस्तानी राज्य में चुनाव प्रचार करना मुद्दा बन गया है। कांग्रेस सरकार ने पायलट के अलावा सभी वरिष्ठ नेताओं को चुनावी प्रचार के लिए रखा। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने विश्वास जताया है कि कांग्रेस तीनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव करेगी जहां इस सप्ताह के अंत में चुनाव होंगे।

विशेष रूप से, पायलट, जो केरल और असम विधानसभा चुनावों में चुनाव प्रचार के बाद पिछले कुछ दिनों से राजस्थान में हैं, चुनाव प्रचार के दौरान 'दरकिनार' किए जाने पर अप्रभावित हैं और विश्वास है कि सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ठीक रहेगी। "मुझे कांग्रेस नेतृत्व पर पूरा भरोसा है और इसलिए पार्टी नेतृत्व ने मुझे जो बताया है, उसका पूरी तरह से पालन किया है। मैं हर उस जगह गया, जहां पार्टी ने मुझे असम, केरल और यहां तक कि राजस्थान में तीन सीटों के उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल करने के दौरान सौंपा था।

हालांकि बाद में, पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं की प्रतिनियुक्ति की और मेरे पास इससे कोई समस्या नहीं थी, "PIlot ने कहा। हालाँकि, पायलट ने उनके मुद्दों को संबोधित करने में देरी पर चिंता जताई और कहा कि सोनिया और राहुल गांधी के इरादे से पार्टी सदस्यों की चिंताओं को दूर करने के लिए सोनिया गांधी के निर्देशन में बनी समिति की स्थापना को नौ महीने हो चुके हैं लेकिन अभी तक कुछ भी ठोस नहीं हुआ है।

कोरोना के बढ़ते मामलों से संकट में पड़े सीएम उद्धव, पीएम मोदी से चर्चा कर कही ये बात

3 वर्षीय मासूम की गोली मारकर हत्या, कातिल की तलाश में जुटी पुलिस

राजधानी में हुआ कोरोना का विस्फोट, 24 घंटे में सामने आए इतने केस