राजस्थान में फिर महंगी हुई शराब, गहलोत सरकार ने लगाया सरचार्ज
राजस्थान में फिर महंगी हुई शराब, गहलोत सरकार ने लगाया सरचार्ज
Share:

जयपुर: कोरोना महामारी के बीच आर्थिक तंगी से परेशान राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने सरकारी खजाना भरने के लिए शराब पर एक बार फिर सरचार्ज लगाने का आदेश दिया है। इस सरचार्ज के बाद राजस्थान में अब शराब वापस से महंगी हो गई है। बताया जा रहा है कि गहलोत सरकार ने शराब पर डेढ़ रूपये से लेकर प्रति बोतल 30 रूपये तक का सरचार्ज लगाया है। 

इस संबंध में टैक्स डिविजन ने अधिसूचना जारी कर दी है। इस अधिसूचना के अनुसार, भारत निर्मित विदेशी शराब, बीयर, राजस्थान निर्मित शराब और देशी शराब पर सरचार्ज लगाया गया है। राज्य सरकार ने शराब की मात्रा को देखते हुए प्रति बोतल के हिसाब से सरचार्ज लगाया है। यहां इस अधिसूचना में यह भी बताया गया है कि शराब पर लगा ये सरचार्ज प्राकृतिक आपदाओं पर व्यय किया जाएगा। बताया गया है कि सूखा, महामारी, बाढ़, सार्वजनिक स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां, आग जैसी घटनाओं पर इस सरचार्ज का पैसा व्यय किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले भी राजस्थान कि गहलोत सरकार आबकारी शुल्क बढ़ा दिया था और एक बार फिर सरचार्ज लगा कर शराब के दाम बढ़ा दिए हैं। दरअसल, राज्य में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित होने से राजस्व में इजाफा करने के लिए कई कदम उठा रही है जिसमें से ये एक है। इससे पहले भी सरकार ने राजस्थान निर्मित शराब पर सरचार्ज लगाने की अधिसूचना जारी की थी पर अब वित्त विभाग ने सरचार्ज बढ़ाने की अधिसूचना जारी कर दी है।

Honda ने भारतीय बाजार में लॉन्च की यह बाइक, कीमत है मात्र 62,729 रु

BSE में इस नाम से सोने-चांदी का वायदा कारोबार हुआ प्रारंभ

PNB ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, बचत खातों पर घटाई ब्याज दरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -