आज बनाएगा गेहलोत गुट विधानसभा सत्र की रणनीति हुई शुरू
आज बनाएगा गेहलोत गुट विधानसभा सत्र की रणनीति हुई शुरू
Share:

जयपुर: दावे किए जा रहे हैं कि राजस्थान का सियासी दंगल समाप्त होते हुए नज़र आ रहे है, लेकिन क्या वाकई सब कुछ ठीक है? यदि सब कुछ ठीक हो जाता तो पायलट गुट और गहलोत गुट आज साथ होता, लेकिन अब भी दूरियां बरक़रार हैं. इस मध्य कल से शुरु हो रहे विधानसभा सत्र को लेकर तैयारियां आरम्भ कर दी गई है. गहलोत गुट के विधायक, जो अब तक जैसलमेर के होटल में तनाव भरी जिंदगी को बिता रहे है. तनाव इस बात का कि सरकार बचेगी या गिर जाएगी, लेकिन अब देखिए सबके चेहरे कैसे खिल उठे हैं. पायलट की वापसी इनके लिए रौनक देखने को मिल रही है. जयपुर लौटने से पहले इन्होंने जैसलमेर में तफरीह की. बाजारों में घूमे और शॉपिंग शुरू कर दी. फिर मंदिर में पूजा अर्चना भी की.

राजस्थान विधानसभा सत्र कल से, विधायकों को संगठित करने में जुटीं बीजेपी-कांग्रेस: सुकून के साथ कुछ समय बिताने के बात गहलोत गुट के सारे विधायक जयपुर के फेयरमोंट होटल वापस आए. इस मध्य पायलट भी अपने समर्थक विधायकों के साथ मंगलवार शाम से ही जयपुर में शामिल हैं, लेकिन दिलचस्य ये कि दोनों गुटों के दिल अभी तक नहीं दिए गए हैं. वहीं इस बात का पता चला है कि आज कांग्रेस विधायक कल से शुरु हो रहे विधानसभा सत्र की रणनीति को लेकर माथापच्ची कर रहे है, लेकिन खबरों के अनुसार मीटिंग के लिए ना तो पायलट को और ना ही उनके किसी समर्थक विधायक को निमंत्रण दिया गया है. दरअसल, खुद को राजनीति का जादूगर मानने वाले गहलोत अब हाईकमान को अपनी शक्ति दिखाना चाह रहे हैं.

सीएम गहलोत भले ही दावा कर रहे हों कि सबको सम्मान देंगे जो हुआ वो इतिहास है, लेकिन उनके समर्थक विधायक अब भी पायलट पर हमला कर दिया हैं. इस मध्य खबर ये भी है कि गहलोत गुट के विधायकों ने राजस्थान के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल के सामने पायलट गुट के साथ सुझाव पर प्रश्न खड़े करने का मन भी बनाया है. जिसकी एक झलक मंगलवार की शाम जैसलमेर के होटल मे तब नज़र आई थी जब विधायकों ने गहलोत के सामने ढेरों प्रश्न रख दिए थे. मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास ने बताया कि जहां तक पायलट के वापस प्रदेश अध्यक्ष या डिप्टी सीएम बनाने की बात हैं, यह सब आलाकमान को तय करना हैं. यह मेरे हाथ में नही है. जंहा इस बारें में  मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास ने बताया कि अभी तक ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने इस रिश्ते में कोई स्टेटमेंट नही दिया हैं, लेकिन यह तय हैं कि हम सब मिलकर कार्य करने वाले है. सचिन पायलट जी का सम्मान हर वक़्त बना रहने वाला है. अब हमारे साथी भी वापस आ गए हैं, बात सारी खत्म हो गई हैं. आलाकमान जो निर्णय किया जाने वाला है.  वह हम सबको मान्य होगा.

राहुल की ट्रोलिंग पर दिग्विजय ने दिया जवाब, कहा- हिटलर की रणनीति अपना रहे भाजपा-संघ

राजस्थान के बाद अब कांग्रेस के लिए सिरदर्द बढ़ा सकता है पंजाब

चैनल डिबेट के दौरान राजीव त्यागी को पड़ा दिल का दौरा, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -