राजस्थान के पूर्व सीएम जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना से निधन, राज्य में एक दिन का राजकीय शोक घोषित
राजस्थान के पूर्व सीएम जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना से निधन, राज्य में एक दिन का राजकीय शोक घोषित
Share:

जयपुर: राजस्थान के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता जगन्नाथ पहाड़िया का बुधवार की देर रात निधन हो गया है। राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने उनके देहांत पर एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। पूर्व सीएम कोरोना संक्रमित थे। राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने पहाड़िया के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

गहलोत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि,' प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री जगन्नाथ पहाड़िया जी के निधन की खबर बेहद दुखद है। श्री पहाड़िया ने मुख्यमंत्री के रूप में, राज्यपाल के रूप में, केंद्रीय मंत्री के रूप में लम्बे समय तक देश की सेवा की, वे देश के वरिष्ठ नेताओं में से थे।' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, 'श्री पहाड़िया हमारे बीच से कोविड की वजह से चले गए, उनके निधन से मुझे बेहद आघात पहुंचा है। ईश्वर से प्रार्थना है शोकाकुल परिजनों को इस कठिन समय में सम्बल दें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।'

एक सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक, 20 मई (गुरूवार) को दोपहर 12 बजे राज्य मंत्रिपरिषद की मीटिंग होगी, जिसमें पूर्व सीएम जगन्नाथ पहाड़िया के देहांत पर शोकाभिव्यक्ति होगी। पहाड़िया के सम्मान में एक दिन का राजकीय शोक रहेगा एवं राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका हुआ रहेगा, सभी सरकारी कार्यालयों में 20 मई का अवकाश रहेगा। पहाड़िया की अंत्येष्टि राजकीय सम्मान के साथ होगी।

जयंत चौधरी संभालेंगे रालोद की कमान ! 25 मई को हो सकता है ऐलान

सीएम योगी का बड़ा ऐलान- गरीबों को 3 माह तक मुफ्त राशन, अनाथ बच्चों का खर्च उठाएगी सरकार

नारदा स्टिंग केस: TMC नेताओं को जेल या बेल ? कोलकाता HC में सुनवाई आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -