राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर भड़के किसान, 4 जनवरी को हो सकता है जबरदस्त आंदोलन
राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर भड़के किसान, 4 जनवरी को हो सकता है जबरदस्त आंदोलन
Share:

जयपुर: राजस्थान में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों ने राजनीतिक दलों का भाग्य जरूर पलट दिया है, लेकिन अब भी किसानों को पहले की ही तरह समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. एक तरफ जहां पहले यूरिया को लेकर किसान चिंताग्रस्त थे तो वहीं अब सिंचाई के पानी के रेगुलेशन में किए गए बदलाव ने किसानों की समस्याएं बढ़ा दी है. 

अब जल्द शुरू होगा होगा 130 एमएम फील्ड गन बनाने का कार्य

प्रदेश के नहरी क्षेत्र के किसान यूरिया खाद की किल्लत का सामना कर रहे हैं. यूरिया के लिए लंबी लंबी कतारों में पुरुषों के साथ महिलाएं भी खड़ी हुई दिख रही हैं. हालांकि, प्रशासन ये दावा कर रहा है कि यूरिया की किल्लत का समाधान कर दिया गया है. किन्तु किसान आज भी अपनी आवश्यकता के हिसाब से यूरिया के लिए चक्कर काट रहे हैं. जिसके बाद अब उन्हें पानी की समस्या भी झेलना पड़ रही है. 

पहली बार इस कारण इतने नीचे आयी कच्चे तेल की कीमत

सिचाईं विभाग द्वारा IGNP नहर के सिंचाई रेगूलेशन के बदलाव किए जाने के बाद किसानों में भारी आक्रोश दिखाई दे रहा है. खाजूवाला, छतरगढ, पूगल ,दन्तोर, रावला घडॉसाना आदी इलाकों के किसानों द्वारा सिंचाई रेगुलेशन को मार्च महीने तक पूर्ववत रखकर चार में से दो समूहों में सिचाईं के लिए पानी देने की मांग को लेकर अब आंदोलन की कोशिएन तेज हो गई हैं. किसान संघर्ष समिति की बैठक में आगामी 4 जनवरी को खाजूवाला, रावला, घड़साना, छतरगढ़, पूगल के किसानों द्वारा खाजूवाला उपखण्ड कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन और आंदोलन करने का फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि कांग्रेस सरकार ने राजस्थान में चुनाव के दौरान किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया था, जो अभी तक नहीं किया गया है, वहीं अब नई सरकार के समक्ष नई मुसीबत खड़ी हो गई है.

खबरें और भी:-  

 

जानवरों का शिकार करते हुए इंटरनेशनल शूटर ज्योति रंधावा गिरफ्तार, बरामद हुई खाल और रायफल

देश भर के बैंक कर्मचारी आज हड़ताल पर, अर्थव्यवस्था को लगेगा बड़ा झटका

क्रिसमस पर गोवा में आई पर्यटकों की संख्या में कमी, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -