ACB की टीम ने इंजीनियर के घर पर अचानक मारा छापा, फिर जो दिखा उसे देखकर हर कोई रह गया दंग
ACB की टीम ने इंजीनियर के घर पर अचानक मारा छापा, फिर जो दिखा उसे देखकर हर कोई रह गया दंग
Share:

जयपुर: राजस्थान में भ्रष्ट अफसरों के लिए एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) का अभियान निरंतर जारी है। एसीबी की टीम ने जयपुर, जोधपुर तथा चित्तौड़गढ़ में तीन अधिकारीयों के 14 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे। इस के चलते टीम के हाथ इतना अकूत खजाना लगा कि हर किसी की आंखें चौंधियां गईं। दरअसल, एक अफसर के घर से तो उसकी आय से 1450 फीसदी अधिक संपत्ति जब्त हुई।

प्राप्त खबर के अनुसार, एसीबी की टीम ने सबसे पहले जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) के इंजीनियर निर्मल गोयल के घर कार्यवाही की। यहां आय से 1450 फीसदी अधिक संपत्ति प्राप्त हुई। इनमें 30 किलो सोना, पांच लग्जरी गाड़ियां, जयपुर की पॉश कॉलोनी में चार घर, फार्महाउस, 3.87 लाख नगद तथा 245 यूरो सम्मिलित हैं। इनके अतिरिक्त तीन बैंकों में लॉकर अभी खोले जाने बाकी हैं। 

कहा जा रहा है कि एसीबी की टीम ने चित्तौड़गढ़ में जिला परिवहन अफसर मनीष शर्मा के घर पर भी कार्यवाही की। यहां टीम के पश्चात् लगभग दो करोड़ रुपये के निवेश के कागजात प्राप्त हुए। इसके अतिरिक्त एक लाख रुपये नगद, विदेश यात्राओं के दस्तावेज, महंगी बाइक और गाड़ियां भी जब्त किए गए। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जोधपुर में इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा के घर पर छापा मारा। जांच के चलते जोधपुर, भोपाल तथा बीकानेर में चार स्थान पर साढ़े चार करोड़ के निवेश की खबर प्राप्त हुई। यह संपत्ति इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा की आय से 333 फीसदी अधिक है। सूरसागर थाने में तैनात इंस्पेक्टर के पास जोधपुर में जमीन, भोपाल में 10 बीघा जमीन, स्कूल के अतिरिक्त तीन बसें प्राप्त हुई हैं।

राजस्थान फिर शर्मसार, इलाज के बहाने तांत्रिक ने किया दलित महिला का बलात्कार

शोरूम संचालक ने जहर खाकर की आत्महत्या

'I hate my life' ल‍िखकर फंदे पर झूल गई 9वीं की छात्रा, परिजन का हाल हुआ बेहाल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -