राजस्थान चुनाव: अपने निर्वाचन क्षेत्र से वसुंधरा ने किया मतदान, कई केंद्रों से आई ईवीएम में खराबी की शिकायतें

राजस्थान चुनाव: अपने निर्वाचन क्षेत्र से वसुंधरा ने किया मतदान, कई केंद्रों से आई ईवीएम में खराबी की शिकायतें

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा की 199 सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका है. राजस्थान में विधानसभा की कुल 200 सीटें है लेकिन एक सीट पर बसपा प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया है. 199 विधानसभा सीटों से कुल 2,274 उम्मीदवार किस्मत आज़मा रहे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले इन चुनावों को सत्ता का सेमीफइनल माना जा रहा है. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बरसे कहा- ईवीएम में छेड़छाड़ गुड्डे-गुड़ियों का खेल नहीं

वोटिंग शुरू होते ही राजस्थान के कई जिलों से ईवीएम में खराबी की शिकायतें आना शुरू हो चुकी हैं. विजयनगर के बूथ नंबर 162 से ईवीएम खराबी की खबरें आई हैं. बताया जा रहा है कि अभी तक इस पोलिंग बूथ पर मतदान शुरू नहीं हुआ है. वहीं, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया है. उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र झालरापाटन के पोलिंग बूथ नंबर 31A पर मतदान किया.

तेलंगाना चुनाव में हो रहा काले जादू का भरपूर इस्तेमाल, भारी मात्रा में हो रही उल्लुओं की तस्करी

वहीं राजस्थान में जारी मतदान के बीच जोधपुर के सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र में एक 80 साल की बुजुर्ग महिला ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. आपको बता दें कि राज्य में 20 लाख से ज्यादा मतदाता पहली बार मतदान करेंगे. वोटिंग के लिए दो लाख से अधिक EVM-VVPAT का उपयोग किया जा रहा है. राज्य में ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट मशीनों का इस्तेमाल भी पहली बार ही हो रहा है.

खबरें और भी:-

पीएम मोदी ने कहा हेलीकॉप्टर घोटाले का राजदार आया सामने अब होगा पर्दाफाश

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस में हर नेता खुद को सीएम बताकर बटोर रहा वोट- अमित शाह

मध्यप्रदेश चुनाव: असली गौरक्षक का हित हिंदुत्व राजनीति की भेंट चढ़ रहा