चुनावी रण में उतरा कर्ज में डूबा किसान, बिना प्रचार किए ही कर दी सबकी छुट्टी
चुनावी रण में उतरा कर्ज में डूबा किसान, बिना प्रचार किए ही कर दी सबकी छुट्टी
Share:

जयपुर: अक्सर चुनावों में देखा जाता है कि उम्मीदवार जीतने के लिए लाखों-करोड़ों रुपए खर्च कर देते हैं, लेकिन ऐसा शायद पहली बार हुआ होगा जब कोई प्रत्याशी प्रचार पर एक रुपये खर्च करे बिना चुनाव जीता हो. ऐसा हाल ही में राजस्थान के विधानसभा चुनावों में हुआ है, यहां श्रीडूंगपुर विधानसभा क्षेत्र से किसान नेता गिरधारीलाल माहिया ने सीपीएम के टिकट पर जीत हासिल की है. उन्होंने प्रचार पर कोई पैसे खर्च नहीं किए, बल्कि उनके समर्थकों ने ही उन्हें चंदा देकर चुनाव लड़वाया.

मिजोरम: ईसाई रीतिरिवाज के बीच पहली बार शपथ लेगी मिजो सरकार

राजस्थान के श्रीडूंगपुर विधानसभा सीट से सीपीएम के प्रत्याशी गिरधारीलाल माहिया ने बिना चुनाव प्रचार के ही जीत दर्ज की. उन्होंने कांग्रेस के मंगलराम को 24000 से अधिक मतों से मात दी. खेती के लिए कर्ज लेने वाले माहिया ने अपने चुनावी प्रचार के लिए किसी से एक रुपया नहीं माँगा, लेकिन लोगों के प्यार और विश्वास ने उन्हें जयपुर में विधानसभा पहुंचाया.

असम से आई खुशखबरी, बीजेपी ने लहराया भगवा

उल्लेखनीय है कि गिरधारीलाल माहिया किसानों के लिए काफी समय से काम कर रहे हैं, लेकिन जब अभी लोगों ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहा तो उन्होंने पहले इंकार कर दिया था. उन्होंने कहा कि उनके पास चुनाव में खर्च करने के लिए धन नहीं हैं, वहीं उनका परिवार भी उनके चुनाव लड़ने के समर्थन में नहीं था, ऐसे में गांववालों ने उन्हें काफी समझा बुझाकर चुनाव लड़ने के लिए तैयार किया, उनके समर्थकों ने खुद से ही गिरधारीलाल माहिया के लिए चंदा इकट्ठा किया.

 खबरें और भी:-  

 

असम: नतीजा बराबरी पर आने से सिक्‍का उछालकर जीते 6 प्रत्‍याशी

दिल्ली में होने वाला गीता महोत्सव कार्यक्रम शाह ने किया रद्द

कांकेर: जीत का जश्न मनाने के दौरान कांग्रेसियों ने चार घरों में की तोड़फोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -