राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने अभी तक तय नहीं किए उम्मीदवार, वहीं प्रत्याशी ने कर दिया पर्चा भरने का ऐलान
राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने अभी तक तय नहीं किए उम्मीदवार, वहीं प्रत्याशी ने कर दिया पर्चा भरने का ऐलान
Share:

जयपुर: राजस्‍थान चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने और बीजेपी की तरफ से 162 प्रत्‍याशी घोषित होने के बावजूद कांग्रेस ने अभी तक टिकट नहीं बांटे हैं और अभी तक कांग्रेस प्रत्‍याशियों की पहली सूची भी सामने नहीं आई है. लिहाजा टिकट की आस में बैठे कई प्रत्‍याशियों का धैर्य जवाब देने लगा है. राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष उपनेता तथा कांग्रेस के विधायक रमेश मीणा ने ऐलान करते कहा है कि वह पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं. 

मध्यप्रदेश चुनाव: भाजपा ने 50 से ज्यादा बागी नेताओं को पार्टी से निकाला

सपोतरा विधान सभा क्षेत्र का प्रतिनिधत्व करने वाले मीणा ने कहा कि वे 16 नवंबर को नामांकन दाखिल करेंगे. रमेश मीणा ने कहा, ‘‘मुझे इस सीट से अपनी जीत पर पूरा विश्वास है इसलिए मैं सपोतरा सीट से 16 नवंबर को कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपना पर्चा दाखिल करूंगा.'’ उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने मंगलवार को ही अपने नामांकन दाखिल कर दिए हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष हरीश चौधरी ने बायतू विधानसभा से तथा पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने गुड़ामालाणी सीट से पर्चा भरा है. 

मिजोरम चुनाव: कांग्रेस ने लगाए भाजपा पर खरीद फरोख्त के आरोप

इस बीच राजस्थान में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद की दौड़ बुधवार को उस वक्त तेज हो गई जब पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि वह और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट दोनों चुनावी रण में हिस्सा लेंगे. राज्य की सियासी हलचल को तेज करने वाले उनके इस बयान की काफी अहमियत है क्योंकि गहलोत और पायलट दोनों को ही कांग्रेस कि तरफ से सीएम फेस के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि दोनों नेताओं ने अभी तक खुद को सीएम पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. 

ख़बरें और भी:-

मिशन 2019: अमित शाह ने तैयार किया सीट शेयरिंग का नया फार्मूला, लोजपा के लिए खुशखबरी

छत्तीसगढ़ चुनाव: पुराने मुद्दों के जरिए ही सत्ता को साधने की कोशिश में स्टार प्रचारक

राजस्थान चुनाव: पायलट और गेहलोत का चुनाव लड़ना तय, पर सीटों पर अब भी संशय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -