राजस्थान चुनाव परिणाम: 199 सीटों की मतगणना को हुआ 1 घंटा पूरा, कांग्रेस को मिली बढ़त
राजस्थान चुनाव परिणाम: 199 सीटों की मतगणना को हुआ 1 घंटा पूरा, कांग्रेस को मिली बढ़त
Share:

नई दिल्‍ली: राजस्‍थान विधानसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे शुरू हो चुकी है। यहां बता दें कि इसमें 2,274 प्रत्‍याशियों का भविष्‍य आज तय होगा। वहीं राजस्‍थान की 199 सीटों के शुरुआती रुझानों में 146 सीटों में से 81 पर कांग्रेस और 62 पर बीजेपी आगे चल रही है। वहीं 3 पर निर्दलीय आगे चल रहे हैं, टोंक से कांग्रेस के सचिन पायलट आगे चल रहे हैं। वहीं मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे भी झालरापाटन सीट पर आगे चल रही हैं।  

मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम: शुरुआती रुझान में 49 सीटों पर बीजेपी और 31 पर कांग्रेस आगे

इसके साथ ही राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में 72.70 फीसदी मतदान हुआ था। चुनाव आयोग की मानें तो मतगणना को लेकर सभी जगहों पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे मतगणना से पहले बांसवाड़ा में त्रिपुर सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंची हैं। बीजेपी ने अपने सभी प्रत्‍याशियों से कहा है कि जैसे ही वे जीतें तो तुरंत जयपुर पहुंचें।

तेलंगाना चुनाव परिणाम लाइव: टीआरएस को भारी बढ़त, ओवैसी ने केसीआर को किया सीएम घोषित

गौरतलब है कि बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता ओमप्रकाश माथुर ने कहा है कि प्रदेश में एक बार बीजेपी एक बार कांग्रेस-इस परंपरा को सही नहीं मानता। जहां हम सरकार में हैं वहां लगातार सरकार बना रहे हैं। केंद्र और प्रदेश में सरकार है, डबल इंजन की सरकार है। कैडर पर केंद्र और प्रदेश सरकार के कार्यों पर पूरा भरोसा है। हम राजस्‍थान में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे। बैनर और पोस्टर लग गए हैं कि कांग्रेस की सरकार बन रही है, 1993 में तो कांग्रेस ने कार्ड छपवा लिए थे। लेकिन सरकार बीजेपी की बनीं और शेखावत सीएम बने थे।


खबरें और भी

मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम: बुधनी से भाजपा के शिवराज आगे

मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम लाइव: भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस ने बनाई बढ़त

राजस्थान चुनाव परिणाम: शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -