राजस्थान चुनाव: टिकिट कटने से नाराज बीजेपी के 250 कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी
राजस्थान चुनाव: टिकिट कटने से नाराज बीजेपी के 250 कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी
Share:

जयपुर। राजस्थान में आगामी 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। रविवार देर रात को बीजेपी ने राजस्थान में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। लिस्ट जारी होने के बाद ही जयपुर में बीजेपी पाटी। के कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा। अभी भी कार्यकर्ता हंगामा कर रहे हैं। पहली सूची में जिन नेताओं को टिकिट नहीं दिया गया है, उनके समर्थकों ने पार्टी  मुख्यालय में नारेबाजी की। सूत्रों के अनुसार, टिकिट कटने से नाराज बीजेपी के करीब 250  समर्थकों ने पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है। 

राजस्थान चुनाव: उम्मीदवारों के नामों को लेकर शाह-वसुंधरा में मतभेद, कल हो सकता ही फैसला

सूत्रों ने बताया कि  जैसे ही लिस्ट  जारी हुई वैसे ही जिन नेताओं को टिकिट नहीं मिला, उनके समर्थक जयपुर  में पार्टी के आॅफिस पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। अजमेर के किशनगढ़ से ​विधायक भागीरथ चौधरी का टिकिट भी इस बार काटा गया है। इससे नाराज उनके  समर्थकों ने जयपुर मुख्यालय में घुसकर जमकर हंगामा किया। हालांकि नाराज कार्यकर्ताओं को  केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र ​सिंह शेखावत ने मनाया और उनसे मुख्यालय के बाहर चर्चा भी की, लेकिन हंगामा थमता न देख  पुलिस बुलानी पड़ी। जानकारी के अनुसार, इस समय बीजेपी आॅफिस के बाहर चारों तरफ पुलिस तैनात की गई है। जानकारी के अनुसार, भागीरथ चौधरी को टिकिट न ​मिलने से नाराज किशनगढ़ के करीब 50 बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपना इस्तीफा पार्टी को सौंप दिया  है। इतना ही नहीं पूरे राजस्थान में करीब 12 जगहों पर नेताओं के टिकिट करने का विरोध किया जा रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि इन सभी जगहों से करीब 250 पदाधिकारियों ने अपना इस्तीफा दे दिया है। 

राजस्थान चुनाव: वसुंधरा राजे का प्रहार, कहा कांग्रेस के नेताओं को हो गई है झूठ बोलने की आदत

बता दें कि  बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 131 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इस लिस्ट में 85 वर्तमान विधायकों को टिकिट दिया गया है। पहली लिस्ट में 25 नए चेहरों को भी शामिल किया गया है और 12 महिलाओं को भी इसमें मौका दिया गया है। 

चुनावी अपडेट

राजस्‍थान चुनाव 2018 : बीजेपी ने घोषित किये 131 उम्‍मीदवारों के नाम, 25 नए लोगों को भी दिया टिकट

राजस्थान चुनाव 2018 : बसपा का बड़ा बयान, सभी 200 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बूथ कार्यकर्ताओं से बोले अमित शाह, 2018 के चुनाव लिखेंगे 2019 की गाथा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -