राजस्थान में आधी रात को काँपी धरती, दहशत में घरों से बाहर भागे लोग
राजस्थान में आधी रात को काँपी धरती, दहशत में घरों से बाहर भागे लोग
Share:

जयपुर: राजस्थान के सिरोही जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए है। शुक्रवार (30 सितंबर) की रात 11 बजकर 58 मिनट पर यह भूकंप आया था। सिरोही जिले के पिंडवाड़ा में भूकंप के झटके मसहूस किए गए। भूकंप के झटकों के कारण लोग दहशत में अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि, अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच चुके है। किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। बता दें कि सिरोही में पहले भी कई दफा भूकंप के झटके महसूस किए गए है। 

गौरतलब है कि 2021 को भी सिरोही जिले के पिंडवाडा में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। हालांकि, किसी की जान नहीं गई थी। इस बार फिर भूकंप के झटके आए हैं। दो वर्ष पूर्व सिरोही व पिंडवाड़ा में रविवार रात 8.53 बजे तेज भूकंप के झटके आए थे। इस दौरान भूकंप की तेज आवाज व कंपन होने से लोग, दहशत में अपने घरों से बाहर निकल आए थे। थोड़ी देर बाद में घरों में पहुंचे लोगो ने दीवारों में भूकंप के कारण आई दरारों को देखा। पिंडवाड़ा के सदर बाजार, भूत बंगला, राजपूतवास, रेबारी वास सहित अन्य क्षेत्र के घरों में भूकंप की वजह से दरारें आ गई थी। 

अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार देर रात हुए भूकंप के झटके से जानमाल को क्षति नहीं पहुंची है। पिंडवाड़ा में भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारी पिंडवाड़ा पहुंच गए है। किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। आपकों बता दें सिरोही भूकंप के हिसाब से बेहद संवेदनशील जिला माना जाता है। यहां कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। 

पाकिस्तान पर बड़ी डिजिटल स्ट्राइक, भारत में शाहबाज़ सरकार के अकाउंट पर लगा बैन

गुरुरगाम: Global Foyer Mall में भड़की भीषण आग, दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर

अजय से लेकर सूर्या तक जानिए किसने जीता कौन सा पुरस्कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -