राजस्थान घरेलू यात्रा मार्ट का दूसरा संस्करण 22-24 जुलाई को आयोजित किया जाएगा
राजस्थान घरेलू यात्रा मार्ट का दूसरा संस्करण 22-24 जुलाई को आयोजित किया जाएगा
Share:

राजस्थान पर्यटन विभाग और फेडरेशन ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म राजस्थान (एफएचटीआर) 22 से 24 जुलाई, 2022 तक जयपुर में राजस्थान घरेलू यात्रा मार्ट (आरडीटीएम) के दूसरे संस्करण की सह-मेजबानी करेंगे। तीन दिवसीय एक्सपो में राज्य के होटलों, ट्रैवल एजेंटों और टूर ऑपरेटरों को देश भर के ट्रैवल एजेंटों को अपने उत्पादों को दिखाने की अनुमति दी जाएगी।

हाल ही में जारी राजस्थान फिल्म पर्यटन संवर्धन नीति, 2022, अतिथि गृह योजना, संशोधित होमस्टे (पीजी) योजना और संशोधित विरासत दिशानिर्देशों सहित राजस्थान पर्यटन की पहलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य भर में रोड शो की एक श्रृंखला आयोजित की जाएगी।

राजस्थान की प्रमुख सचिव पर्यटन गायत्री ए राठौर ने एक विस्तृत प्रस्तुति में कहा कि राज्य पर्यटन के साथ-साथ पर्यटन और संबंधित विकास में निवेश के लिए एक पसंदीदा गंतव्य है। "यह इस तथ्य से साबित होता है कि पर्यटक क्षेत्र ने निवेश राजस्थान रोड शो के लिए सबसे अधिक समझौता ज्ञापनों और आशय पत्रों पर हस्ताक्षर किए: 363 परियोजनाओं के लिए 11,906 करोड़ रुपये, 57,138 लोगों के लिए रोजगार पैदा करना।

उन्होंने कहा कि राजस्थान अपनी सांस्कृतिक और शाही विरासत के अलावा वन्यजीवों, पारिस्थितिकी-ग्रामीण, कल्याण, अवकाश, तीर्थयात्रा, शादियों आदि के क्षेत्रों में एक महत्वपूर्ण गंतव्य है। उनका दावा है कि राजस्थान पर्यटन नीति ने ग्रामीण पर्यटन, फिल्म पर्यटन और विरासत पर्यटन के दायरे का विस्तार किया है। उन्होंने जुलाई में आगामी आरडीटीएम में सक्रिय हितधारकों की भागीदारी की उम्मीद जताई। "पर्यटक और आतिथ्य क्षेत्र को हाल के बजट निर्णयों से उत्साहित किया गया है जिसमें उद्योग को लाभ प्राप्त करना शामिल है," उसने कहा।

राजीव कुमार होंगे देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त, आज संभालेंगे कार्यभार

MP: दो मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, भारी नुकसान की आशंका

भारत ने अप्रैल में 8.8 मिलियन नौकरियां जोड़ीं: सीएमआईई डेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -