हर कामना पूरी होती है इस रंग बदलते शिवलिंग मंदिर में

हमारे देश में चमत्कारी मंदिरों की कोई कमी नहीं हैं. कहीं ना कहीं कोई न कोई मंदिर है ही जो अपने आप में ही रहस्य्मयी है. आज हम ऐसे ही एक सिव मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी एक अनोखी ही कथा है. हम आपको राजस्थान में स्थित अचलेश्वर महादेव के ऐसे ही एक अनोखे चमत्कारी शिवलिंग के बारे में बताने जा रहे हैं जो दिन में कई बार अपना रंग बदलता हैं. इसके बारे में आपने सुना ही होगा और अगर नहीं जानते हैं तो बता दें कि कहाँ पर है ये मंदिर.  

दरअसल, राजस्थान के धौलपुर जिले के अचलेश्वर महादेव का मंदिर अपने आप में एक अजूबा है. यह स्थान चम्बल के बीहड़ों के नाम से प्रसिद्ध है. इन्ही बीहड़ों के दुर्गम रास्तों से चलकर इस मंदिर तक पहुंचा जाता है. इस मंदिर की खासियत है की यहाँ पर जो शिवलिंग स्थापित है वह दिन में तीन बार अपना रंग बदलता है. यकीन कर पाना मुश्किल है लेकिन आपको बता देते हैं कैसे रंग बदलता है. 

इस मंदिर के शिवलिंग का रंग सुबह के समय लाल होता है और दोपहर में इसका रंग केसरिया हो जाता है तथा जब शाम होती है तो यह अपने आप सांवले रंग का हो जाता है. इस शिवलिंग के रंग बदलने का कारण क्या है इसकी किसी को कोई जानकारी नहीं है. इस मंदिर की मान्यता है की जो भी अविवाहित यहाँ पर अपने विवाह की कामना लेकर आता है उसकी कामना जल्द ही पूरी होती है.

यहां बिक रहा जादुई पेन, जिससे हर छात्र होगा परीक्षा में पास!

चेहरे से तुरंत हटाना है होली का रंग तो अपनाएं ये तरीके

ये है दुनिया सबसे महँगी साइकिल, कीमत सुनकर चौंक जायेंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -