डेंगू के डंक से बेहाल राजस्थान, 50 लोगों की मौत... मरीजों की संख्या हुई 13 हज़ार
डेंगू के डंक से बेहाल राजस्थान, 50 लोगों की मौत... मरीजों की संख्या हुई 13 हज़ार
Share:

जयपुर: कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है. डेंगू समेत अन्य मौसमी बीमारियों को लेकर राज्य सरकार द्वारा चलाया गया अभियान विफल साबित हो रहा है. यहां मरीजों की संख्या 13 हजार के पार पहुंच गई है. यदि यही रफ्तार रही तो आने वाले समय डेंगू मरीज 2 साल का रिकॉर्ड तोड़ सकता है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले वर्ष 2019 में सबसे अधिक 13706 मरीज मिले थे, इस साल का आंकड़ा 13007 पहुंच गया है. ऐसे में मौतों का आंकड़ा भी निरंतर तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है. वहीं, डेंगू से अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी हैं. दरअसल, जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल समेत राज्य के अधिकतर बड़े अस्पतालों में डेंगू पीड़ित की भीड़ रोज़ाना बढ़ रही है. सरकारी अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं. जयपुर के जेकेलोन अस्पताल में तो एक-एक बेड पर दो से तीन बच्चों का उपचार किया जा रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि डेंगू का नया वैरिएंट डेनवी-2 और डेनवी-3 के चलते खतरा अधिक बढ़ गया है.

वहीं, स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ो के अनुसार, अब तक राज्य में 30 मौतें हुई हैं, किन्तु सच यह है कि SMS अस्पताल में ही डेंगू से अब तक 620 में से 50 मरीजों की जान जा चुकी है.मौजूदा स्थिति में अस्पताल में कुछ मरीज भर्ती होने के 24 से 72 घंटे के भीतर ही दम तोड़ दे रहे हैं.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने नोटबंदी को कहा ' आपदा '

नेशनल कैंसर डे पर माधुरी दीक्षित के बेटे ने किया दिल छू लेने वाला काम

किसानों से ज्यादा कारोबारियों ने की आत्महत्या, हैरान कर देंगे NCRB के ये आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -