IPL 2018: इस खिलाड़ी को एक रन बनाने के लिए मिले 6 लाख 80 हजार रूपए
IPL 2018: इस खिलाड़ी को एक रन बनाने के लिए मिले 6 लाख 80 हजार रूपए
Share:

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लिश टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल का मौजूदा सीजन छोड़ स्वदेश वापस लौट चुके है. इन खिलाड़ियों में राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और आईपीएल 2018 में सबसे महंगे बिकने वाले बेन स्टोक्स भी शामिल है. हालांकि बटलर ने अपनी फॉर्म में वापसी करते हुए राजस्थान की डूबती हुई नईया को पार कराने की कोशिश जरूर की और लगातार पांच मैचों में अर्धशतकीय पारी खेल राजस्थान की प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीदों को भी जिन्दा रखा.

लेकिन इस मामले में बेन स्टोक्स ने काफी निराश किया और बिना कोई ख़ास प्रदर्शन किए ही स्वदेश वापस लौट गए. हालांकि उनके अलावा भी कई ऐसे खिलाडी है जो आईपीएल के इस सीजन में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. लेकिन बेन स्टोक्स को इन खिलाडियों की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा जाएगा. इसके पीछे वजह भी ख़ास है. वो ये कि इस आईपीएल सीजन में बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 1.96 मिलियन डॉलर के साथ अपनी टीम में शामिल किया था.

12 करोड़ की रकम पर खरीदे गए स्टोक्स के प्रदर्शन की बात करें तो उनके बल्ले से निकला हर एक रन राजस्थान को करीब 10000 यूएस डॉलर का पड़ा. भारतीय करेंसी में यह रकम 6 लाख 80 हजार रूपए से ज्यादा होती है. हालांकि आईपीएल के पिछले सीजन में पुणे की तरफ से खेलते हुए स्टोक्स ने अच्छा प्रदर्शन किया था. पिछले सीजन में स्टोक्स ने 12 विकेट झटकने के साथ 316 रन भी बनाये थे.

 

IPL 2018 LIVE : कोटला में चेन्नई को मिला 163 रनों का लक्ष्य

IPL 2018: 100 के भीतर दिल्ली ने गवाएं 5 विकेट, मैक्सवल 5 रन बनाकर आउट

IPL 2018: पॉवरप्ले में सुस्त पड़ी दिल्ली, गवायां एक विकेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -