राजस्थान में खेला गया अनोखा क्रिकेट मैच, सचिन पायलट बने कप्तान, विधायक बने खिलाड़ी

राजस्थान में खेला गया अनोखा क्रिकेट मैच, सचिन पायलट बने कप्तान, विधायक बने खिलाड़ी

जयपुर: जयपुर में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की एकेडमी मैदान पर बुधवार को एक विशेष क्रिकेट मैच खेला गया. यहाँ विधानसभा स्टाफ और सदन के भीतर बैठने वाले विधायकों के बीच मुकाबला हुआ. विधायकों की टीम डिप्टी सीएम सचिन पायलट की कप्तानी में मैदान पर उतरी, तो विधानसभा स्टाफ की टीम भी मार्शल संजय चौधरी के नेतृत्व में पूरी तरह तैयार थी. शुरुआत में विधायकों की गेंदबाज़ी आई तो खिलाड़ियों को मैदान में तैनात करने के लिए सचिन पायलट मुस्तैद नज़र आए.

पायलट ने फील्डिंग की सेटिंग कुछ उसी तरह करने का प्रयास किया, जैसे विधानसभा चुनाव में की थी, किन्तु इस बार अंतर इतना था कि भाजपा के साथ निर्दलीय और दूसरी पार्टियों के विधायक भी विधायकों की टीम के साथ थे. इस दौरान मंत्री रघु शर्मा और MLA जोगेश्वर गर्ग के साथ ही बलवान पूनिया ने भी कमेन्ट्री का लुत्फ़ उठाया. भले ही विधायकों और विधानसभा स्टाफ के बीच क्रिकेट का यह मुक़ाबला दोस्ताना  रहा हो, किन्तु इस मैच में विधायकों ने पूरे जुझारूपन का परिचय दिया. 

डिप्टी सीएम सचिन पायलट कप्तान थे, तो खेल मंत्री अशोक चांदना उप कप्तान के तौर पर मैदान पर उपस्थित रहे. विधायकों की टीम के खिलाफ विधानसभा स्टाफ ने 134 रन बनाए. 135 रन का लक्ष्य लेकर उतरी विधायकों की टीम हालांकि लक्ष्य प्राप्त नहीं कर सकी, किन्तु खेल मंत्री अशोक चांदना ने मैदान पर छक्के-चौकों की बरसात से सभी का दिल जीत लिया. विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी के साथ ही दूसरे नेताओं ने सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया.  सीपी जोशी ने कहा कि ऐसे आयोजन लोगों में आपसी सौहार्द और खेल भावना को मजबूती मिलती हैं. 

CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ की आत्महत्या पर सियासत गर्म, कांग्रेस ने भाजपा को बताया जिम्मेदार

हिन्दू तलाक़ दे तो एक साल जेल, मुस्लिम दे तो तीन साल, एक देश में दो कानून क्यों ?

पश्चिम बंगाल में भाजपा की पकड़ मजबूत करने हावड़ा पहुंचे शिवराज सिंह