राजस्थान में कोरोना का कोहराम, पहली बार 4 हज़ार के पार पहुंचे सक्रीय मामले

Jul 07 2020 04:56 PM
राजस्थान में कोरोना का कोहराम, पहली बार 4 हज़ार के पार पहुंचे सक्रीय मामले

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस काफी तेजी से फैलता जा रहा है. मंगलवार को सुबह 9 बजे तक पिछले 48 घंटों में राज्य में 1390 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. रविवार को 632 और सोमवार को 524 मामले मिलने के बाद मंगलवार को सुबह 9 बजे आई राज्यस्तरीय रिपोर्ट में 234 और नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं.

जबकि मंगलवार को सुबह 9 बजे तक बीते 12 घंटों में कोरोना से 4 और मौतें रिकॉर्ड की गई हैं. राज्य में कोरोना से अब तक 465 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं राज्य में पहली दफा कोरोना के सक्रिय मामलों का आंकड़ा भी चार हजार के पार पहुंच चुका है. अब राज्य में 4137 सक्रीय मामले मौजूद हैं. मंगलवार को सुबह आई रिपोर्ट में सबसे अधिक 57 नए पॉजिटिव केस जोधपुर में रिपोर्ट किये गए हैं. सुमेरपुर विधायक और NIMS के निदेशक भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

सीएम अशोक गहलोत ने राज्य में कोरोना के बढ़ते प्रसार को रोकने और मौतों पर अंकुश लगाने के लिए प्लाजमा थैरेपी पर फोकस करने के निर्देश दिये हैं. सीएम गहलोत ने प्लाज्मा डोनेशन के लिए विशेष शिविर लगाने को भी कहा है. सीएम गहलोत ने सोमवार को CMR में कोरोना को लेकर आयोजित की गई समीक्षा मीटिंग में ये निर्देश दिए. उन्होंने राज्य में कोरोना संक्रमण को लेकर बनाए गए हेल्थ प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर लोगों से समझाइश करने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं.

LAC : राजनाथ सिंह ने ली सड़क निर्माण की जानकारी, जल्द समाप्त हो जाएगा कार्य

अगर आप भी लेना चाहते हैं कार तो मत करिए इंतज़ार, Maruti लेकर आई है धमाकेदार ऑफर

बुरी तरह घिरी जिनपिंग सरकार, चीन के खिलाफ इंटरनेशनल कोर्ट पहुंचे उइगर मुस्लिम